दिल्ली हाईकोर्ट ने कपिल मिश्रा का VIDEO कोर्ट में चलवाया, जानिये क्या है वजह...

Delhi Violence: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कपिल मिश्रा का VIDEO कोर्ट में चलवाया, जानिये क्या है वजह...

दिल्ली हाईकोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो कोर्ट में चलवाया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
  • जज ने कपिल मिश्रा का वीडियो कोर्ट में चलवाया
  • दिल्ली हाईकोर्ट में हुई हाई वोल्टेज ड्रामा
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. न्यायाधीश मुरलीधर ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा, 'वहां की परिस्थिति बेहद खराब है.' सुनवाई के दौरान अदालत ने कोर्ट रूम में BJP नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) की कथित भड़काऊ बयान वाला वीडियो क्लिप भी चलवाया. इस वीडियो को तब चलाया गया, जब पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने वीडियो नहीं देखा है. न्यायाधीश मुरलीधर ने कहा, 'सब इसे देखिए.' कोर्ट में कपिल मिश्रा का भाषण सुनने के बाद पुलिस अधिकारी ने वीडियो में मौजूद सब-इंस्पेक्टर की पहचान की. 

दिल्ली हिंसा पर बोली HC- कोर्ट और पुलिस के होते हुए दिल्ली में दूसरा 1984 नहीं देख सकते

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को नए सिरे से हिंसा भड़क गई, जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें की. गृह मंत्री की बैठक में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद थे, जिन्हें स्पेशल पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था. यह बैठक दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के कुछ घंटे बाद ही हुई. अमित शाह ने सभी पार्टियों के नेताओं से कहा कि पार्टी की राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली में शांति बहाली की कोशिश करें. 

दिल्ली हिंसा के बीच PM मोदी ने की 'शांति और भाईचारे' की अपील, कहा- शांति का बहाल होना अहम

दिल्ली में तनावपूर्ण हालातों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी दफ़्तर जाकर हिंसा के मौजूदा हालात के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली. साथ ही उन्होंने हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा भी किया. इलाके के दौरे से पहले अजित डोभाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ देर शाम बैठक भी की थी. इस बैठक में दिल्ली के नव नियुक्त स्पेशल कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव भी मौजूद थे.  

दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

VIDEO: दिल्ली हिंसा पर बोले गौतम गंभीर- कपिल मिश्रा हो या कोई भी, कार्रवाई हो

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com