NDTV Khabar

Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में कर्नाटक, केरल और उत्तरी राज्यों समेत देश के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश हो सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Update: आज कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहे. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश हो सकती है. की संभावना जताई जा रही है. वहीं, हरियाणा और पंजाब में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अन्य राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में कर्नाटक, केरल और उत्तरी राज्यों समेत देश के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वोत्तर के राज्यों में भी समान्य से ज्यादा बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.

Mumbai Rain: भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई में सभी स्‍कूल-कॉलेज सोमवार को रहेंगे बंद


मंगलवार को भी तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और झारखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

7 अगस्त को इन राज्यों बारिश बढ़ा सकती है परेशानी
मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार सात अगस्त यानी बुधवार को पंजाब, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में भारी से भारी बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, असम और मेघालय में तेज बारिश हो सकती है. 

Mumbai Rain: भारी बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, दो की मौत

गुरुवार को भी होगी जबरदस्त बारिश
मौसम विभाग ने गुरुवार को पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात क्षेत्र, झारखंड, असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

9 अगस्त को इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कई जिलों में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र,कोंकण में तेज बारिश का अनुमान है. विभाग ने असम, मेघालय, तमिलनाडु और उत्तराखंड में भी तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. 

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट.

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement