दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मॉनसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है.

दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

Delhi Weather News: दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार.

नई दिल्ली:

Delhi Weather Report: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मॉनसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है. हालांकि, मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों में हल्की बारिश और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है. सफदरजंग वेधशाला ने रविवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. आर्द्रता का स्तर 46 फीसदी से 85 फीसदी के बीच रहा.

पालम, नजफगढ़, आयानगर और पूसा स्थित मौसम केंद्रों ने अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 27 जून की सामान्य तिथि से दो दिन पहले गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मॉनसून की शुरुआत की घोषणा की थी. 

हालांकि, एक निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा 'स्काईमेट वेदर' के महेश पलावत ने कहा कि बारिश फिलहाल कम होगी और कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लॉकडाउन की राहत, मौसम की आफत