मनीष सिसोदिया से सहमत नहीं गृह मंत्री अमित शाह, बोले- जुलाई अंत तक दिल्ली में नहीं होंगे कोरोना के 5.5 लाख मामले

हाल ही में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीीष सिसोदिया ने 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के 5.5 लाख केस होने का अनुमान जताया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हाल ही में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के 5.5 लाख केस हो जाने का अनुमान जताया था. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मुझे भरोसा है कि हम इस स्थिति में नहीं पहुंचेगे. हम इससे काफी बेहतर स्थिति में होंगे क्योंकि हमने निवारक उपायों पर जोर दिया है. 

गृह मंत्री अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि दिल्ली में 31 जुलाई तक कोरोना के साढ़े पांच लाख मामले हो जाएंगे और उनके पास व्यवस्था की कमी है. इससे स्थिति थोड़ी पैनिक हो गई थी, लेकिन अब मुझे भरोसा है कि अब यह स्थिति नहीं आएगी क्योंकि कोरोना होने से पहले हमने उसे रोकने के उपायों पर जोर दिया है.

शाह ने कहा कि आज की तारीख में दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति नहीं है. चिंता करने की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए केंद्र, राज्य सरकार और एमसीडी तीनों मिलकर काम कर रही हैं. 

कोरोना संकट और पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ तनाव पर गृह मंत्री ने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दोनों जंग जीतने जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत कोरोना से अच्छी तरह से जंग लड़ रहा है. मैं राहुल गांधी को सलाह नहीं दे सकता हूं. यह काम उनकी पार्टी के नेताओं का है. कुछ लोग वक्रदृष्टि वाले हैं, जिन्हें सही चीजों में भी गलत नजर आता है. भारत कोरोना के खिलाफ अपनी जंग सही तरीके से लड़ रहा है और हमारे आंकड़े दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में काफी बेहतर हैं.   

वीडियो: मनीष सिसोदिया ने कहा- 31 जुलाई तक 80,000 बेड की होगी जरूरत