दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कोरोना संक्रमित, कोरोना की चपेट में आए आप सरकार के तीसरे मंत्री

Delhi सरकार के तीन मंत्री अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन संक्रमित हो चुके हैं.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कोरोना संक्रमित, कोरोना की चपेट में आए आप सरकार के तीसरे मंत्री

Gopal Rai ने खुद ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. गोपाल राय कोरोना वायरस की चपेट में आए आप सरकार के तीसरे मंत्री हैं. उन्होंने बुधवार को खुद ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दी. दिल्ली सरकार के तीन मंत्री अब तक कोरोना वायरस (Delhi Coronavirus) की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि उपचार के बाद दोनों मंत्री स्वस्थ हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना के 5246 नए मामले सामने आए, 99 और लोगों की मौत

गोपाल राय (Gopal Rai) ने ट्वीट कर कहा, मुझमें कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद मैंने टेस्ट कराया. मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरे संपर्क में जो भी लोग आए हैं, उनसे अनुरोध है कि वे सभी भी टेस्ट करा लें और सावधानी बरतें.गोपाल राय दिल्ली में कोरोना के खिलाफ दिल्ली सरकार की जंग में अग्रिम मोर्चे पर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कोरोना के बीच राजधानी में बढ़ते प्रदूषण (Air Pollution) पर लगाम लगाने के लिए भी कई कदम उठाए हैं. इसमें खुले में कूड़ा-करकट फेंकने पर रोक, कूड़ा जलाने पर पाबंदी और पराली को जलाने की बजाय उसे प्राकृतिक तरीके से खेत में ही नष्ट करने की तकनीक को अपनाना शामिल है.

Newsbeep

Delhi में कोरोना की तीसरी लहर
दिल्ली में (Delhi Coronavirus) फिलहाल कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर रही है. इससे दिल्ली सरकार के चिकित्सा इंतजामों पर भी असर पड़ा है. दिल्ली सरकार ने केंद्र से कोविड मरीजों के लिए एक हजार से बेड का इंतजाम करने का अनुरोध किया है. राजधानी में प्रदूषण की आफत ने कोरोना मरीजों की हालत पर बुरा असर डाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रोज 100 लोगों की मौत
दिल्ली में रोजाना औसतन 100 लोगों की मौत कोरोना से हो रही है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से नए मामलों की संख्या में मामूली कमी आई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 5246 नए केस सामने आए और 99 मौतें हुईं. राजधानी में कोरोना (Coronavirus) के कुल मामले 5.45 लाख तक पहुंच गए हैं. जबकि मरने वालों की संख्या 8700 के पार पहुंच गई है.

दिल्ली में कड़े एक्शन लेकिन लॉकडाउन को तैयार नहीं