दिल्ली का पांच सितारा ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच, कोरोना रोगियों का होगा इलाज...

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब होटलों को मैरेज हॉल को भी क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील किया जाना शुरू किया जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली का 5 सितारा होटल ताज मानसिंह अब सर गंगा राम अस्पताल के साथ जुड़ गया है.

दिल्ली का पांच सितारा ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ अटैच, कोरोना रोगियों का होगा इलाज...

ताज मानसिंह होटल अब गंगाराम अस्पताल के साथ हुआ अटैच.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से 3 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों संक्रमित हो चुके हैं और 9900 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब होटलों को मैरेज हॉल को भी क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील किया जाना शुरू किया जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली का 5 सितारा होटल ताज मानसिंह अब सर गंगा राम अस्पताल के साथ जुड़ गया है. यानी ये होटल अब गंगा राम हॉस्पिटल का एक्सटेंशन बन जाएगा. प्रशासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं.

आदेश के मुताबिक, होटल के स्टाफ को प्रोटेक्टिव गियर और बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी. एंबुलेंस की सेवा हॉस्पिटल देगा. होटल में स्टाफ की कमी होने पर इसकी भरपाई हॉस्पिटल करेगा. होटल के अंदर कमरा, हाउसकीपिंग, साफ सफाई और मरीजों को खाना देने की जिम्मेदारी होटल की होगी. मरीजों से पैसा हॉस्पिटल लेगा और होटल को भुगतान करेगा. अगर हॉस्पिटल चाहे तो अपने डॉक्टर नर्स और दूसरे पैरामेडिकल स्टाफ को होटल में रुकवा सकता है, लेकिन इसके लिए जो खर्च आएगा वह हॉस्पिटल को खुद देना होगा.

दरअसल दिल्ली सरकार ने फैसला किया था कि दिल्ली में अस्पतालों में बेड की उपलब्धता बढ़ाने के लिए होटल को अस्पताल से जोड़ा जाय. सरकार के फैसले के मुताबिक पांच सितारा होटल में कमरे का किराया ₹5000 प्रति दिन होगा. यह पैसा मरीज हॉस्पिटल को देगा और हॉस्पिटल होटल को देगा. इसके अलावा ₹5000 प्रतिदिन अधिकतम हॉस्पिटल अपनी मेडिकल सेवाओं के लिए मरीज से ले सकता है. जिसमें सभी कुछ शामिल है. लेकिन अगर मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो ₹2000 प्रतिदिन का एक्स्ट्रा खर्च आएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली के सूर्या होटल में हो सकेगा COVID-19 मरीज़ों का इलाज