खुशखबरी : अगले महीने आईटीओ तक पहुंच सकती है दिल्ली मेट्रो

खुशखबरी : अगले महीने आईटीओ तक पहुंच सकती है दिल्ली मेट्रो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पिछले कई महीनों के इंतजार के बाद दिल्ली मेट्रो के आईटीओ स्टेशन के अगले महीने शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। इस मार्ग पर जून महीने के पहले हफ्ते में सुरक्षा जांच की जा सकती है, जिसके बाद इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।
 
मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा इस रूट पर दो जून को सुरक्षा निरीक्षण किए जाने की संभावना है और उनकी हरी झंडी मिलते ही मंडी हाउस से आईटीओ के बीच यात्री सेवा शुरू कर दी जाएगी।
 
सूत्रों ने बताया, 'यह सब उनके प्रतिवेदन पर निर्भर करता है। यदि यह सकारात्मक रहता है, तो हम तुरंत सेवा शुरू कर देंगे, लेकिन यदि वह कोई खामी बताते हैं, जिसे दुरूस्त किया जाना है तो थोड़ा विलंब हो सकता है।'

हाल ही में शहरी विकास मंत्रालय ने मेट्रो रेलवे आम नियम-2013 में संशोधन किया था, जिससे दिल्ली मेट्रो को एकल रूट पर परिचालन की अनुमति मिल गई थी। मंडी हाउस से आईटीओ के बीच एक लाइन का निर्माण कार्य इस साल जनवरी में पूरा कर लिया गया था।
 
इस स्टेशन के शुरू होने से लगभग 22,000 यात्रियों को प्रतिदिन लाभ पहुंचेगा, जो साल 2021 तक बढ़कर 31,000 प्रतिदिन होने की उम्मीद है और इससे दिल्ली मेट्रो को सालाना आठ करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com