NDTV Khabar

NDTV की खबर का असर: मौत के फाटक की जगह बनेगा अंडरपास, रेलवे ने कहा- नगर निगम मंज़ूरी दे

रेल फाटक के मामल में एनडीटीवी की खबर का असर हुआ है, जिसकी वजह से रेल मंत्रालय हरकत में आ गया है और अब मौत के फाटक की जगह अंडरपास बनेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV की खबर का असर: मौत के फाटक की जगह बनेगा अंडरपास, रेलवे ने कहा- नगर निगम मंज़ूरी दे

दिल्ली के पटेल नगर का रेलवे फाटक

नई दिल्ली: रेल फाटक के मामल में एनडीटीवी की खबर का असर हुआ है, जिसकी वजह से रेल मंत्रालय हरकत में आ गया है और अब मौत के फाटक की जगह अंडरपास बनेगा. रेलवे के दिल्ली डीविजन के प्रबंधनक आर एन सिंह ने कहा कि दिल्ली के पटेल नगर के पास प्रेम नगर और राम रोड के बीच फाटक पर अंडर पास बनना है, लेकिन इसके लिए उत्तर दिल्ली नगर निगम को मंजूरी देनी है और पैसा देना है, मगर वह जवाब नहीं दे रहे हैं. 

एनडीटीवी की खबर के बाद मंडल रेल प्रबंधक ने एक बार फिर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि अगर वो अंडरपास बनाने के प्रस्ताव से सहमत हो तो मंज़ूरी दें और 14 करोड़ रुपये जमा करवाएं. जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम का रवैया अब भी ढुलमुल सा है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्टैडिंग कमेटी के मेंबर आदेश गुप्ता के मुताबिक 'दो-तीन दिन के भीतर हम रेल मंत्री से समय ले रहे हैं. सड़क पीडब्ल्यूडी की है. जमीन अधिग्रहण MCD को करना है और बनाना रेलवे को है. अंडरपास बड़ा प्रोजेक्ट है तो कम से कम ओवर ब्रिज तुरंत बनाया जाए'.

असल में उत्तरी नगर निगम पैसे की तंगी के चलते सालों से इस प्रोजेक्ट पर आंखें मूंदकर बैठा है. निगम ये भी कह रहा है कि कर्मचारियों को वेतन का पैसा देना तो मुश्किल हो रहा है. इस अंडरपास निर्माण का पैसा कहां से देंगे. आपको बता दें एनडीटीवी इंडिया ने खबर दिखाई थी कि दिल्ली के पटेल नगर के पास प्रेम नगर में एक रेलवे का फाटक जहां दिन में 200 ट्रेन की आवाजाही रहती है. ट्रेन के हर थोड़ी देर में आते-जाते रहने से फाटक 3-4 घंटे में एक बार खुलता है. इसके चलते हज़ारों लोग रोज़ाना मजबूरन बंद फाटक में ही ट्रेन का ट्रैक पार करने को मजबूर होते हैं.

टिप्पणियां
एक RTI में सामने आया कि बीते सात साल में इस फाटक पर 436 लोगों ने अपनी जान दे दी. इस जगह एक कहावत हो गई है 'प्रेम नगर का फाटक और गरीब की किस्मत कभी-कभी खुलती है.'

VIDEO: NDTV की खबर का असर, बंद होगा मौत का फाटक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement