कोरोना संकट के बीच चिदंबरम ने बताया जान बचाने, रोजी-रोटी की रक्षा के लिए ऐसे आ सकता है पैसा

कांग्रेस नेता ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा, "गरीबों ने पिछले 18 दिनों में अपनी नौकरी या स्वरोजगार खो दिया है. उन्होंने अपनी अल्प बचत समाप्त कर दी है."

कोरोना संकट के बीच चिदंबरम ने बताया जान बचाने, रोजी-रोटी की रक्षा के लिए ऐसे आ सकता है पैसा

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने मुख्यमंत्रियों से यह मांग करने के लिए कहा (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने  जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए पैसा कैसे पाया जा सकता है, इसे लेकर टिप्स दिए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "जीवन बचाने और आजीविका की रक्षा के लिए पैसा पाया जा सकता है- क) बजट को फिर से आवंटित करना संसाधन; (ख) सभी बेकार और व्यर्थ व्यय को काटने (ग) उच्च उधार; तथा (घ) मुद्रीकरण का हिस्सा घाटा.इससे पहले, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होने जा रही बैठक से पहले शनिवार को कहा कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मोदी से यह मांग करें कि गरीब परिवारों तक नकद राशि पहुंचाई जाए. 

कांग्रेस नेता ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा, "गरीबों ने पिछले 18 दिनों में अपनी नौकरी या स्वरोजगार खो दिया है. उन्होंने अपनी अल्प बचत समाप्त कर दी है. कई लोग भोजन के लिए कतार में खड़े हैं. क्या राज्य खड़े होकर उन्हें भूखा रख सकते हैं?" उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि IMF ने  1 बिलियन डॉलर दिए हैं. ADB ने वादा किया है और वह 2.5 बिलियन डॉलर देगा."

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ''पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को प्रधानमंत्री से कहना चाहिए कि गरीबों की आजीविका उनके जीवन जितनी ही महत्वपूर्ण है.''पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ''मुख्यमंत्रियों को यह मांग करनी चाहिए कि हर गरीब परिवार को नकदी प्रदान की जाए. गरीबों को पैसा देना उनकी सर्वसम्मत मांग होनी चाहिए.''

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संकट पर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि वह बंद के बारे में मुख्यमंत्रियों की राय लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com