सीएम जगन मोहन रेड्डी ने गिरवा दी 8 करोड़ की बिल्डिंग, चंद्रबाबू नायडू लगाते थे 'जनता दरबार'

इस बिल्डिंग को वर्तमान सीएम जगन मोहन रेड्डी के आदेश के बाद गिराया जा रहा है. रेड्डी ने दावा किया था कि ये बिल्डिंग अवैध है.

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने गिरवा दी 8 करोड़ की बिल्डिंग, चंद्रबाबू नायडू लगाते थे 'जनता दरबार'

प्रजा वेदिका

खास बातें

  • अमरावती में प्रजा वेदिका बिल्डिंग को गिराया गया
  • सीएम जगन मोहन रेड्डी के आदेश के बाद कार्रवाई
  • तेलगू देशम पार्टी ने इस बिल्डिंग को 2017 में बनाया था
आंध्र प्रदेश :

अमरावती में प्रजा वेदिका (Praja Vedika) बिल्डिंग को गिराया जा रहा है. इस बिल्डिंग को पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की सरकार में बनाया गया था. नायडू इसी बिल्डिंग में लोगों से मुलाकात करते थे और यह नायडू के घर के पास स्थित है. इस बिल्डिंग को वर्तमान सीएम जगन मोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) के आदेश के बाद गिराया जा रहा है. रेड्डी ने दावा किया था कि ये बिल्डिंग अवैध है. तेलगू देशम पार्टी ने इस बिल्डिंग को 2017 में बनाया था. इस प्रोजक्ट को 5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाना था लेकिन इसमें लागत 8 करोड़ रुपए की आई. सीएम बनने के बाद बीते सप्ताह के आखिर में रेड्डी ने डिस्ट्रिक कलेक्टर्स के साथ मीटिंग की थी और प्रजा वेदिका बिल्डिंग को गिराने की घोषणा की थी. 

TDP के राज्यसभा सदस्य बीजेपी में शामिल हुए, तो मायावती बोलीं- 'पहले वे माल्या थे, अब दूध के धुले हो गए'

टीडीपी (TDP) प्रमुख ने कुछ समय पहले नए सीएम को पत्र लिखा था कि वह इस हॉल को बना रहने दें जिससे वह विपक्ष के नेता के तौर पर यहां से काम कर सकें. उन्होंने लिखा था, 'मैं आशा करता हूं कि व्यवस्थाएं पहले की तरह बनी रहेंगी और प्रजा वेदिका विपक्ष के नेता का उपभवन होगा. जिससे मैं विधायकों और आम जनता से मिल सकूं और अपना कर्तव्य पूरा कर सकूं.'

इन्स्टैंट ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी घोषित करने के लिए नया बिल लोकसभा में हुआ पेश: 10 खास बातें

बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई) को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा में आईजीएमसी स्टेडियम में जगन (46) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. जगन की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: जगन मोहन सरकार गिरवा रही चंद्रबाबू नायडू की प्रजा वेदिका