यह ख़बर 01 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

काले धन के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन रविवार को : रामदेव

खास बातें

  • योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को घोषणा की कि काले धन और सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ रविवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।
नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को घोषणा की कि काले धन और सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ रविवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, "प्रदर्शन राजधानी के जंतर मंतर, सभी राज्यों की राजधानियों और देशभर के 650 जिलों में एक साथ किया जाएगा।"

बाबा रामदेव एक दिन का अनशन करेंगे, जिसमें भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन चलाने वाले अन्ना हजारे अपने सहयोगियों अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और किरण बेदी साथ शामिल होंगे।

योग गुरु ने कहा कि दिल्ली में प्रदर्शन सुबह छह बजे से शुरू होगा।

बाबा रामदेव राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद जंतर मंतर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में हजारों लोगों के शामिल होने की सम्भावना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार को विदेशी बैंकों में छिपाए गए काले धन को वापस लाना चाहिए। उन्होंने कहा, "हमारा प्रदर्शन काले धन और सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ तथा मजबूत लोकपाल के लिए है। तीन जून को शुरू हो रहा हमारा प्रदर्शन चार चरणों में चलेगा। हम उसी दिन आगे की रणनीति भी तय करेंगे।"