यह ख़बर 23 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वाराणसी में जेल उपाधीक्षक की हत्या, अधिकारियों में हड़कंप

लखनऊ / वाराणसी:

उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी में शनिवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने जिला कारागार के उपाधीक्षक अनिल त्यागी की कैंट इलाके में महावीर मंदिर के पास गोली मारकर हत्या कर दी।

इस हत्याकांड से सकते में आई पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। अनिल त्यागी रोज की तरह शनिवार सुबह अपनी कार से जिम पहुंचे ही थे कि पहले से घात लगाकर बैठे बाइक सवार हमलावरों ने कार से निकलने के पहले ही उनको गोलियों से छलनी कर दिया और मौके से फरार हो गए।

इधर, जब तक लोग मामला समझ पाते अनिल मौके पर ही दम तोड़ चुके थे। दिनदहाड़े हुई पुलिस अधिकारी की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले जेल में उनकी कुछ कैदियों से झड़प हुई थी। जेल उपाधीक्षक की हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे डीआईजी ए. सतीश गणेश ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई हैं। बहरहाल वाराणसी पुलिस इस हत्या की वजह का पता लगाने के लिए हर बिन्दु पर बारीकी से तफ्तीश कर रही है। पुलिस जिम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज हासिल कर जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार, तीन पल्सर बाईक पर सवार आधा दर्जन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने हत्या को अंजाम देने के लिए पूरी तैयारी की थी। बदमाशों को अनिल की दिनचर्या और आने जाने का रास्ता भी पता था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com