NDTV Khabar

डेरा समर्थकों की हिंसा में दिल्ली, यूपी, राजस्थान भी झुलसा, दो ट्रेन और कई बसों में लगाई आग

डेरा समर्थकों द्वारा शुरू की गई हिंसा में अब तक 28 लोगों के मारे जाने के समाचार हैं. दिल्ली, यूपी और राजस्थान से भी कई जगहों पर आगजनी की ख़बरें हैं.

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेरा समर्थकों की हिंसा में दिल्ली, यूपी, राजस्थान भी झुलसा, दो ट्रेन और कई बसों में लगाई आग

डेरा समर्थकों नें दिल्ली में दो ट्रोनों तथा कई बसों में आग लगा दी. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

खास बातें

  1. दिल्ली में दो ट्रेन और कई बसों में डेरा समर्थकों ने लगाई आग
  2. यूपी के गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फरनगर में धारा-144 लागू
  3. राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिजली घर को उपद्रवियों ने फूंका
नई दिल्ली: राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद शुरू हुई डेरा समर्थकों की हिंसा हरियाणा और पंजाब होते हुए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी पहुंच गई है. अब तक हुई हिंसा में 28 लोगों की मौत हो चुकी है और कई दर्जन लोग घायल हुए हैं. डेरा समर्थकों ने सरकारी और निजी संपत्ति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है. इस हिंसा की लपटें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी पहुंच चुकी हैं. दिल्ली में राम रहीम के अनुयायियों ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. दिल्ली में कुल नौ जगहों पर आगजनी की ख़बरें हैं. इनमें दल्ली परिवहन निगम की कई बसों में तोड़फोड़ तथा आगजनी की गई है.
दिल्ली पुलिस ने पूरे राजधानी क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी है. कई जगहों पर डेरा अनुयायी आंदोलन कर रहे हैं. पुलिस का दावा है कि दिल्ली में किसी तरह की हिंसा नहीं होने दी जाएगी. दिल्ली के मेट्रो रेल स्टेशनों पर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आगजनी की घटना में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.
 
bus

उधर, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में यूपी रोडवेज की एक बस में आग लगाए जाने के समाचार मिले हैं. नोएडा, गाजियाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर में धारा-144 लागू कर दी गई है. स्थानीय पुलिस ने शहरों में गश्त शुरू कर दी है. 
दिल्ली-गाजियाबाद के बाद राजस्थान के कुछ इलाकों से भी हिंसक गतिविधियों की ख़बरें मिल रही हैं. श्रीगंगानगर के बिजली घर में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की है. यहां खड़़े कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया.



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement