NDTV Khabar

कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिराने के बाद जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस आज यानी बुधवार को सरकार बनाने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

मीडिया से बातचीत करते जी परमेश्वर

बेंगलुरु: कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिराने के बाद जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस आज यानी बुधवार को सरकार बनाने जा रही है. आज साम साढ़े चार बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम पद की और कांग्रेस के जी परमेश्वर डीप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार और रोशन बेग दोनों दावेदार थे, मगर कांग्रेस आलाकमान ने जी परेमश्वर पर अपना भरोसा जताया और उनका नाम डीप्टी सीएम के रूप में ऐलान किया है. 

शोक व्यक्त करने तूतीकोरिन जा रहे हैं कमल हासन, शाम को पहुंचेंगे HD के शपथग्रहण में

डीप्टी सीएम के रूप में आज शपथ लेने वाले जी परमेश्वर से जब पूछा गया कि डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार और रोशन बेग भी थे, तो इस पर आपका क्या कहना है? इसके जवाब में जी परमेश्वर ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस में अभी सब कुछ हाई कमांड के निर्णय से हो रहा है, और पार्टी हाई कमान ने मुझे डीप्टी सीएम के रूप में मुझे चुना है. मैं दिल से उन्हें धन्यवाद देता हूं, हालांकि डीके शिवकुमार और रोशन बेग भी इस पद के लिए योग्य थे, मगर उन लोगों ने मुझे यह अवसर दिया. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कुल 34 मंत्रियों में से 22 मंत्री कांग्रेस पार्टी से होंगे. वहीं, मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्री जेडीएस के होंगे. वेणुगोपाल ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री के तौर पर परमेश्वर के नाम पर मुहर लगा दी है.' इसके अलावा वेणुगोपाल ने कहा, 'विधानसभा का स्पीकर कांग्रेस से होगा और डिप्टी स्पीकर जेडीएस से होगा."

शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

टिप्पणियां
कर्नाटक में जद (एस) - कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी आज शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शरीक होंगे. यह घटनाक्रम अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा विरोधी एक मंच तैयार कर सकता है.

VIDEO: तमिलनाडु के तूतीकोरन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ हिंसक


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement