हुक्का पार्लरों के नियमन के लिए विधेयक लाएगी महाराष्ट्र सरकार: फडणवीस

सवालों के जवाब में फडणवीस ने कहा कि हुक्का पार्लर युवाओं तक मादक पदार्थों को पहुंचाने के प्रमुख स्रोत हैं और अभी इसके नियमन के लिए कोई कानून नहीं है.

हुक्का पार्लरों के नियमन के लिए विधेयक लाएगी महाराष्ट्र सरकार: फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार जल्द ही हुक्का पार्लर का नियमन ला सकती है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार हुक्का पार्लरों के नियमन के लिए एक विधेयक लाने की तैयारी में है. गौरतलब है कि वह कांग्रेस के विधान पार्षद संजय दत्त की ओर से पेश किए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अनुपूरक प्रश्नों के जवाब दे रहे थे. सवालों के जवाब में फडणवीस ने कहा कि हुक्का पार्लर युवाओं तक मादक पदार्थों को पहुंचाने के प्रमुख स्रोत हैं और अभी इसके नियमन के लिए कोई कानून नहीं है.

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में किसानों ने खत्‍म किया प्रदर्शन, सरकार ने मानी मांगें

लिहाजा हम चाहते हैं कि इसे लेकर जल्द ही नियम बनाए जाएं. इस बीच, महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने विधानसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश एवं पश्चिम बंगाल को कहा था कि वे निवेश आकर्षित करने के लिए महाराष्ट्र से सबक लें. देसाई ने कहा कि महाराष्ट्र में निवेश आकर्षित करने के अभियान के बाद ऐसे ही अभियान उत्तर प्रदेश एवं पश्चिम बंगाल में आकर्षित किए गए. दोनों कार्यक्रमों के उद्घाटन अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि इन राज्यों को निवेश आकर्षित करने के तरीके महाराष्ट्र से सीखने चाहिए.(इनपुट भाषा से)  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com