यह ख़बर 11 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फडनवीस ने कांग्रेस और शिवसेना से स्पीकर पद के लिए अपने उम्मीदवार हटाने की मांग की

फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने आज सभी राजनीतिक दलों से विधानसभा अध्यक्ष का सर्वसम्मति से चुनाव करने की अपील की।

फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को होने वाले चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं, जिसमें भाजपा, कांग्रेस और शिवसेना ने अपने उम्मीवार उतारे हैं।

फडनवीस ने आज राज्य विधानसभा में कांग्रेस के नेता राधाकृष्ण विखे-पाटिल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे समेत पार्टी नेताओं से मुलाकात की और उन्हें भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए मनाने का प्रयास किया।

हालांकि मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में विखे-पाटिल ने कहा कि इस तरह का प्रयास बहुत देरी से किया गया है। उन्होंने कहा, 'उन्हें नामांकन दाखिल होने से पहले अपील करनी चाहिए थी। हम अपने नेताओं से परामर्श करके फैसला करेंगे।'

इससे पहले फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा था कि वह दोनों दलों के नेताओं से बातचीत कर प्रयास करेंगे कि वे अपने उम्मीदवारों को नाम वापस ले लें। उन्होंने कहा, 'मैं शिवसेना समेत सभी दलों से बात करंगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं विखे-पाटिल ने कहा कि उनकी पार्टी नहीं चाहती कि चुनाव निर्विरोध हो जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की उम्मीदवार वष्रा गायकवाड़ ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की है और उनकी पार्टी का समर्थन मांगा है। पवार ने वर्षा से कहा कि राकांपा पार्टी में बातचीत के बाद फैसला करेगी।