NDTV Khabar

महाराष्ट्र : फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शिवसेना को मिलेंगे 2 पद

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई :

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. वर्तमान संकेतों के अनुसार, जहां कुछ मंत्रियों को हटाए जाने या स्थानांतरित किए जाने की संभावना है, वहीं कुछ को पदोन्नत किया जा सकता है और मौजूदा रिक्त पदों को भरने के लिए 7 लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए पूर्व नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे-पाटील के मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है. 

अशोक चव्हाण ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप, कहा- विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल करने की कर रहे हैं बात

इसके अलावा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया-ए को मंत्रिमंडल में स्थान दिया जा सकता है। पार्टी अध्यक्ष रामदास आठवले पहले से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्य मंत्री हैं.हालांकि सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना को उपमुख्यमंत्री का पद मिलने की अटकलें तेज हैं.


टिप्पणियां

साध्वी प्रज्ञा को सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दी नसीहत-शहीद हेमंत करकरे पर ऐसा बयान कभी नहीं देना चाहिए

इसके अलावा सेना को दो और मंत्री पद भी दिए जा सकते हैं. राजभवन के एक सूत्र ने पुष्टि की कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए शपथ ग्रहण समारोह आद हेलीपैड लॉन में होगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement