जबलपुर एयरपोर्ट का लाइसेंस निलंबित, रनवे पर सूअर आने से टला था बड़ा हादसा

जबलपुर एयरपोर्ट का लाइसेंस निलंबित, रनवे पर सूअर आने से टला था बड़ा हादसा

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:

विमानन नियामक संस्था डीजीसीए ने इस महीने के आरंभ में हुई एक घटना के आधार पर जबलपुर हवाईअड्डे का लाइसेंस निलंबित कर दिया है।

पिछले महीने जंगली सूअरों का एक झुंड रनवे पर चल रहे स्पाईजेट के विमान के सामने आ गया था, जिसके कारण पायलट ने विमान पर से नियंत्रण खो दिया था।

सूत्रों ने बताया कि इसी घटना के सिलसिले में जबलपुर हवाईअड्डे की जिम्मेदारी संभालने वाले भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

डीजीसीए के सूत्रों ने बताया, 'जबलपुर हवाईअड्डे पर चार दिसंबर को हुई घटना की जांच के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशक एम. सत्यवती ने हवाईअड्डे का लाइसेंस निलंबित करने का आदेश दिया है।'

मुंबई से जबलपुर आए स्पाइसजेट के इस विमान में 49 यात्रियों सहित कुल 53 लोग सवार थे। बमबार्डियर क्यू400 के लैंड करने के तत्काल बाद जंगली सुअरों का झुंड इसके सामने आ गया और पायलट ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाए। इसके कारण विमान का अगला हिस्सा टूट गया था।

लाइसेंस निलंबित होने के बाद जबलपुर हवाईअड्डे से कोई विमान उड़ान नहीं भर सकेगा। सूत्रों ने बताया कि एएआई को सभी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई दिल्ली में एएआई के अधिकारी ने बताया कि उन्हें इस संबंध में अभी कोई आदेश नहीं मिला है। हालांकि उन्होंने एटीसी के तीन कर्मचारियों के निलंबन की पुष्टि की है।