विमान नियामक संस्था DGCA ने फ्लाइट के अंदर शूट किये गए TikTok वीडियो पर जताई चिंता

विमान नियामक संस्था DGCA ने उन TikTok वीडियो पर चिंता जाहिर की है, जिनमें फ्लाइट क्रू ड्यूटी के दौरान गाना गाते और नाचते दिखाई दे रहे हैं.

विमान नियामक संस्था DGCA ने फ्लाइट के अंदर शूट किये गए TikTok वीडियो पर जताई चिंता

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • डीजीसीए ने विमानन कंपनियों को लिखा पत्र
  • TikTok वीडियो पर जताई गहरी चिंता
  • ऐसे मामलो में कड़ी कार्रवाई करने को कहा
नई दिल्ली :

विमान नियामक संस्था DGCA ने उन TikTok वीडियो पर चिंता जाहिर की है, जिनमें फ्लाइट क्रू ड्यूटी के दौरान गाना गाते और नाचते दिखाई दे रहे हैं. डीजीसीए ने विमानन कंपनियों से यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. समाचार एजेंसी 'रॉयटर्स' की एक खबर के मुताबिक डीजीसीए ने सोशल मीडिया, खासकर चाइनीज ऐप TikTok पर फ्लाइट के अंदर शूट किये गए वीडियो की भरमार को देखते हुए यह कदम उठाया है. खबर के मुताबिक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने सभी एयरलाइंस को इस तरह के व्यवहार पर लगाम लगाने का निर्देश दिया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले पर जल्द ही एक रिपोर्ट भी मांगी जाएगी. 

उड़ान के दौरान पायलट ने गलती से भेज दिया था 'हाईजैक कोड', DGCA ने किया तीन महीने के लिए निलंबित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, 'हमने इस मामले में निर्देश जारी किए हैं और उनसे (विमानन कंपनियों) से कहा है कि ये चिंतनीय मामला है.' अधिकारी ने आगे कहा, 'एयरलाइंस कंपनियों को क्रू सदस्यों द्वारा इस तरह के 'प्रदर्शन' के बारे में पत्र भेजा गया है, जिससे यात्रियों सुरक्षा को खतरा हो सकता है. आपको बता दें कि इसी सप्ताह स्पाइसजेट के एक केबिन क्रू का इसी तरह का एक टिकटॉक वीडियो सामने आया था, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी. बाद में स्पाइसजेट ने बयान जारी कर कहा कि कंपनी के क्रू को विमान के अंदर फोटो खींचने या वीडियो बनाने से मना किया गया है और इसका उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.