Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

DGCA की कार्रवाई, स्पाइसजेट के दो पायलटों का लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित

नागर विमानन नियामक डीजीसीए ने विमान की गलत तरीके से लैंडिंग करने के मामले में स्पाइसजेट के दो पायलटों का उडा़न लाइसेंस एक साल के लिये निलंबित कर दिया.

DGCA की कार्रवाई, स्पाइसजेट के दो पायलटों का लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

नागर विमानन नियामक डीजीसीए ने विमान की गलत तरीके से लैंडिंग करने के मामले में स्पाइसजेट के दो पायलटों का उडा़न लाइसेंस एक साल के लिये निलंबित कर दिया. पायलटों के सही तरह से विमान को नहीं उतारने की वजह से यह मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी से फिसलकर आगे निकल गया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. जयपुर से मुंबई की उड़ान के दौरान स्पाइसजेट का बोइंग 737 विमान एक जुलाई को हादसे का शिकार हुआ था. इसके चलते मुंबई हवाई अड्डे का मुख्य रनवे तीन दिन से ज्यादा बंद रहा. 

बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

अधिकारी ने बताया कि दो पायलट अजिंक्य हंचाते और तुषार दासगुप्ता का उड़ान लाइसेंस एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है. उन्हें अपली गलती में सुधार के लिए प्रशिक्षण भी लेना होगा. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की प्रांरभिक जांच में पाया गया है कि पायलटों ने खराब रवैया अपनाया और विमान तेज गति से हवाई पट्टी पर उतरा , जिसके चलते विमान हवाई पट्टी में आगे निकल गया और वह फिसलकर बाहर आ गया. 

जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर मांगा फारूक अब्दुल्ला का साथ, जानें पूरा मामला

दोनों पायलट इस मामले में सावधानी बरतने में नाकाम रहे. नियामक के मुताबिक विमान लंबे समय तक हवा में रहा और आधा रनवे निकल जाने के बाद जमीन को छुआ. बहरहाल, मामले में स्पाइसजेट की ओर से तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. 

Video :DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस