डीजीसीए ने IndiGo पायलट को किया सस्पेंड, बीमार मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर धमकाने का है मामला

इंडिगो (Indigo) के एक पायलट को नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने महिला यात्री से बदसलूकी के आरोप में तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है.

डीजीसीए ने IndiGo पायलट को किया सस्पेंड, बीमार मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर धमकाने का है मामला

चेन्नई से बेंगलुरु जाने वाली विमान का था मामला.

खास बातें

  • IndiGO ने पायलट को तीन महीने के लिए किया सस्पेंड
  • महिला यात्री से बदसलूकी का है मामला
  • व्हीलचेयर मांगने पर जेल भेजने की दी थी धमकी
नई दिल्ली:

इंडिगो (Indigo) के एक पायलट को नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने महिला यात्री से बदसलूकी के आरोप में तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है. बीमार मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर पायलट ने महिला यात्री को जेल भेजने की धमकी दी थी. घटना के तुरंत बाद हालांकि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया था. अब डीजीजीए ने पायलट पर कार्रवाई की है.  बता दें कि मामला चेन्नई से बेंगलुरु जाने वाले विमान का था.
 


सुप्रिया उन्नी नायर ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद अपनी 75 वर्षीय बीमार मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की थी, जिसके बाद पायलट ने उनसे दुर्व्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी थी. सुप्रिया उन्नी ने ट्वीट कर अपने साथ हुई बदसलूकी की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि उनकी मां डायबिटीज की मरीज हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सुप्रिया की शिकायत के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया था, 'मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर का पायलट के व्यवहार से जुड़ा ट्वीट देखा तो अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने को कहा. एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है.'

VIDEO: इंडिगो एयरलाइंस ने घटना पर माफ़ी मांगी