NDTV Khabar

स्पाइसजेट के 2 पायलट एक साल तक के लिए सस्पेंड, विमान उतारने में की थी गड़बड़ी

कैप्टन करण गुजराल और कैप्टन अर्पित गांधी द्वारा 2 जुलाई 2019 को उड़ाई जा रही स्पाइसजेट की कोयंबटूर- मुंबई उड़ान ने हवाईअड्डे पर रनवे को उसके शुरुआती बिंदु से आगे 4,462 फुट पर छुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पाइसजेट के 2 पायलट एक साल तक के लिए सस्पेंड, विमान उतारने में की थी गड़बड़ी

पायलटों को 4 जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था.

मुंबई:
टिप्पणियां

विमानन नियामक एजेंसी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने स्पाइसजेट के दो पायलटों को शनिवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया. इन दोनों को विमान को मुंबई हवाईअड्डे पर सही ढंग से नहीं उतारने के कारण निलंबित किया गया है. दो जुलाई को कोयंबटूर से मुंबई की उड़ान पर निकला बी 737 विमान मुंबई हवाईअड्डे पर उतरते समय निर्धारित बिंदु के मुकाबले रनवे पर काफी आगे जमीन को छुआ, जिससे विमान रुकते-रुकते रनवे से आगे निकल गया.

सूत्रों ने पीटीआई भाषा को बताया कि डीजीसीए ने पाया कि दो जुलाई 2019 को कैप्टन करण गुजराल और कैप्टन अर्पित गांधी द्वारा उड़ाई जा रही स्पाइसजेट की कोयंबटूर- मुंबई उड़ान ने हवाईअड्डे पर रनवे को उसके शुरुआती बिंदु से आगे 4,462 फुट पर छुआ जिसके परिणामस्वरूप विमान रनवे पर रुकने के बजाय आगे निकल गया. उन्होंने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दोनों पायलटों को चार जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया और 15 दिन में जवाब दाखिल करने को कहा.  सूत्रों ने बताया, ''उनके उत्तर संतोषजनक नहीं पाये गए हैं. परिणामस्वरूप डीजीसीए ने यह कार्रवाई की है.'' उसने बताया कि दोनों पायलटों को घटना की तारीख से अगले एक साल तक के लिए निलंबित किया गया है. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement