मुंबई के धारावी में कोरोना के 34 नए मरीज आए सामने, संक्रमितों की संख्या पहुंची 275- अब तक 14 की मौत

Dharavi Coronavirus Update: एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में रविवार को कोरोना के 34 नए मामले सामने आए इससे यहां संक्रमितों की संख्या 275 पहुंच गई है.

मुंबई के धारावी में कोरोना के 34 नए मरीज आए सामने, संक्रमितों की संख्या पहुंची 275- अब तक 14 की मौत

Dharavi Coronavirus News: मुंबई के धारावी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 275 पहुंचा.

मुंबई:

Dharavi Coronavirus News: देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 26 हजार के पार पहुंच गई है और अब तक 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में रविवार को कोरोना के 34 नए मामले सामने आए इससे यहां संक्रमितों की संख्या 275 पहुंच गई है. वहीं, धारावी में कोरोना से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 8 हजार पार कर गया है. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 440 नए मामले सामने आए और इस दौरान 19 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 358 मामले और 12 लोगों की मौत सिर्फ मुंबई में हुई है. वहीं, मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5407 हो गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 342 लोगों की मौत हो चुकी है और राज्य में संक्रमितों की संख्या 8068 हो गई है.

उधर, महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने कहा कि 80 फीसदी मरीजों में कोई लक्षण नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि इन लोगों को कैसे बचाया जाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि अगर आपके अंदर किसी तरह के लक्षण दिख रहे हैं तो उसे छिपाइए मत, जाकर अपना टेस्ट कराएं. 

इसके साथ ही सीएम उद्धव ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि हम इस महीने के आखिर तक कोई फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि 30 तारीख के बाद हम तय करेंगे कि आगे क्या करना है. उन्होंने कहा कि शाम को इस विषय पर चर्चा होगी और जो भी होगा वो आपके सामने आ जाएगा. उन्होंने कहा कि हम कुछ चीजें शुरू करने के पक्ष में हैं, जैसे कि डॉक्टरों अपनी क्लिनिक शुरू कर सकेंगे, डायलेसिस सेंटर को भी अनुमति दी जाएगी. उन्होंने राज्य के लोगों को धीरज रखने की बात कहते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

सीएम उद्धव ने कहा कि ऐसा नहीं होगा कि कोरोनावायरस अचानक से विलुप्त हो जाएगा. इसके लिए लोगों के इम्यूनिटी डेवलेप हो जाएगी इसके भी प्रमाण नहीं मिले हैं. लिहाजा हम लोगों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि आप मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलें. हम भीड़ जुटने की अनुमति नहीं दे सकते हैं. हम घरों पर ही व्यायाम करें और अगर आपको अपने भीतर किसी भी प्रकार के लक्षण नजर आएं तो उसे अनदेखा न करें तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और जांच कराएं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्यों डरा रही है धारावी?