यह ख़बर 11 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ध्रुवनारायण है शहला हत्याकांड का मास्टरमाइंड : जाहिदा

खास बातें

  • इस इंटीरियर डिजाइनर ने बुधवार को जिला अदालत परिसर में मीडिया के कैमरों के सामने यह इल्जाम तब लगाया, जब उसे विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिये लाया जा रहा था।
भोपाल:

भोपाल की आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद के हत्याकांड की प्रमुख आरोपी जाहिदा परवेज ने भाजपा विधायक ध्रुवनारायण सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए उन्हें इस हाई प्रोफाइल मामले का ‘मास्टरमाइंड’ बताया है। भोपाल की इस इंटीरियर डिजाइनर ने बुधवार को जिला अदालत परिसर में मीडिया के कैमरों के सामने यह इल्जाम तब लगाया, जब उसे विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीबीआई) डॉ शुभ्रा सिंह के सामने पेश करने के लिये लाया जा रहा था।

जाहिदा ने तीन अप्रैल को अदालत परिसर में मीडिया के सवालों पर किसी का नाम लिये बगैर आरोप लगाया था कि आरटीआई कार्यकर्ता के हत्याकांड का कथित मास्टरमाइंड कोई अन्य है और उसे बचाने के लिये ‘डील’ की गयी है। भोपाल की इस इंटीरियर डिजाइनर से जब संवाददाताओं ने आज हत्याकांड के कथित मास्टरमाइंड का नाम पूछा तो उसने सीधा जवाब देते हुए कहा.‘ध्रुवनारायण’। जब उससे कहा गया कि इस बहुचर्चित मामले में शुरूआत में भाजपा प्रवक्ता तरुण विजय और कुछ अन्य लोगों की संदिग्ध भूमिका की खबरें भी सामने आयी थीं, तो उसने अपनी अस्पष्ट प्रतिक्रिया में किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘सभी (शामिल) हैं।’ जाहिदा पर आरोप है कि उसने शहला की हत्या की साजिश कथित तौर पर इसलिये रची, क्योंकि इस 32 वर्षीय आरटीआई कार्यकर्ता की नजदीकियां भोपाल (मध्य) के भाजपा विधायक से बढ़ती जा रही थीं।

बहरहाल, इस इंटीरियर डिजाइनर को अपना रुख बदलते भी देखा गया है। उसने अपना पॉलीग्राफ टेस्ट कराने पर अदालत में छह मार्च को सहमति जतायी थी, लेकिन वह बाद में झूठ पकड़ने की इस जांच से गुजरने से मुकर गयी। हालांकि, बंद दरवाजे में हुई सुनवाई के दौरान जाहिदा 14 मार्च को विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज करा चुकी है।

उसकी राजदार सहेली सबा फारुकी ने तीन अप्रैल को अदालत परिसर में संवाददाताओं के सवालों पर किसी का नाम लिये बगैर कहा था, ‘क्या आप सच नहीं जानते। (शहला हत्याकांड का) मास्टरमाइंड वही हैं, जिनका पहले नाम सामने आया था। हम लोगों को तो फंसाया गया है। आप डील के बारे में पता कीजिये।’ सबा से शहला हत्याकांड के कथित मास्टरमाइंड को लेकर अदालत परिसर में सवाल किये गये तो उसने मीडिया के सामने खामोशी ओढ़े रखी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जाहिदा और सबा समेत मामले के पांच आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 24 अप्रैल तक बढ़ा दी गयी है। ये मुलजिम इंदौर की दो जेलों में बंद हैं।