NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की पाक से बातचीत की पैरवी, कहा- जंग नहीं बातचीत ही विकल्प

पिछले दो दिनों में सुरक्षाबलों पर हुए दो बड़े आतंकी हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में हिंसा पर लगाम लगाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से बातचीत की पैरवी की.

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की पाक से बातचीत की पैरवी, कहा- जंग नहीं बातचीत ही विकल्प

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती.

जम्मू : पिछले दो दिनों में सुरक्षाबलों पर हुए दो बड़े आतंकी हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में हिंसा पर लगाम लगाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से बातचीत की पैरवी की. मुख्यमंत्री ने कुछ मीडिया समूहों पर निशाना साधा और दावा किया कि मीडिया ने ऐसा माहौल तैयार कर दिया जिसमें बातचीत के बारे में जिक्र करना भी राष्ट्र विरोधी मान लिया गया है.

यह भी पढ़ें : जम्मू में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लिखा, आहत हूं...

उन्होंने राज्य विधानसभा में कहा,  अगर फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पाकिस्तान के साथ बातचीत करने को कहते हैं तो उन्हें राष्ट्र विरोधी करार दिया जाता है. बातचीत के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.' महबूबा ने कहा, 'अगर हम (कश्मीरी) इस (बातचीत) बारे में बात नहीं करेंगे तो फिर कौन करेगा? कोई बिहारी या पंजाबी थोड़े ही करेगा.'

VIDEO : पाक से युद्ध नहीं बातचीत जरूरी : महबूबा मुफ्ती 

 
इससे पहले महबूबा ने ट्वीट भी किया था, 'अगर हम (राज्य में) रक्तपात बंद करना चाहते हैं तो पाकिस्तान के साथ वार्ता जरूरी है.' जम्मू एवं कश्मीर के लोग खामियाजा भुगत रहे हैं. हमें बात करनी चाहिए क्योंकि युद्ध कोई विकल्प नहीं है.' मुख्यमंत्री की यह अपील राज्य में आतंकवादी गतिविधियों के बढ़ने के साथ ही भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच सीमा पर लगातार जारी संघर्ष के बीच आई है.

(इनपुट : एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement