दिग्विजय सिंह का घटा कद, कांग्रेस ने प्रभारी पद से हटाया

उनकी जगह राज्‍य में नई टीम को नियुक्‍त किया गया है. अब इस टीम के नए इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे.

दिग्विजय सिंह का घटा कद, कांग्रेस ने प्रभारी पद से हटाया

दिग्विजय सिंह को अप्रैल में गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • तेलंगाना प्रभारी पद से हटाए गए
  • इससे पहले गोवा, कर्नाटक के प्रभारी पद से हटाए गए थे
  • गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद पार्टी सरकार नहीं बना पाई

कांग्रेस ने वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह को तेलंगाना के प्रभारी पद से हटा दिया है. उनकी जगह राज्‍य में नई टीम को नियुक्‍त किया गया है. अब इस टीम के नए इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे. इस संबंध में पुष्टि एआईसीसी के सेक्रेट्री जर्नादन द्विवेदी ने की है. इस संबंध में जर्नादन द्विवेदी ने एक बयान जारी कर कहा, ''दिग्विजय सिंह को तेलंगाना के जनरल सेक्रेट्री की जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त किया गया है.'' तेलंगाना की नई टीम में सतीश जरकीहोली को सचिव बनाया गया है.

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले इसी 29 अप्रैल को दिग्विजय सिंह को कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था. गोवा की 40 सदस्‍यीय विधानसभा में कांग्रेस ने सबसे ज्‍यादा 17 सीटें जीती थीं लेकिन इसके बावजूद पार्टी सरकार बनाने में नाकाम रही थी. इस बात के लिए दिग्विजय सिंह की काफी आलोचना हुई थी. उसके बाद उनको गोवा के प्रभारी पद से हटा दिया गया था.
यह भी पढ़ें:  दिग्विजय सिंह बोले - रद्द की जाए सदन से नदारद रहने वाले सांसदों की सदस्यता

VIDEO: सदन में सरकार की किरकिरी


कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले दिग्विजय सिंह पर उस वक्‍त यह आरोप लगा था कि गोवा में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए उन्‍होंने छोटी पार्टियों से बातचीत करने में ढिलाई बरती. उसके मुकाबले बीजेपी ने तेजी दिखाते हुए कांग्रेस से कम सीटे पाने के बाद अन्‍य छोटे दलों से संपर्क स्‍थापित कर सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com