NDTV Khabar

रोहिंग्या मुस्लिमों पर वरुण गांधी के बचाव में आए दिग्विजय सिंह, कहा- वह BJP में फिट नहीं बैठते...

वरुण गांधी ने लिखा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को वापस नहीं भेजा जाना चाहिए.

1174 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोहिंग्या मुस्लिमों पर वरुण गांधी के बचाव में आए दिग्विजय सिंह, कहा- वह BJP में फिट नहीं बैठते...

रोहिंग्या मुस्लिमों पर वरुण गांधी के बचाव में आए दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रोहिंग्या मुद्दे पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी के सरकार से इतर विचार प्रकट करने पर भले ही भाजपा में आलोचना हो रही हो, लेकिन उनके बचाव में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह उतर आए हैं. दिग्विजय ने ट्वीट करके कहा है कि वरुण गांधी बीजेपी में फिट नहीं बैठते. बता दें कि एक वेबसाइट पर अपने ब्लॉग में वरुण गांधी ने लिखा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को वापस नहीं भेजा जाना चाहिए. उनके साथ मानवतापूर्वक पेश आना चाहिए.

पढ़ें- बीजेपी सांसद वरुण गांधी बोले - रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देनी चाहिए​
 


दिग्विजय सिंह ने यह भी लिखा है कि वरुण गांधी नेहरु- गांधी परिवार के वंशज हैं और वैसी ही विचारधारा रखते हैं. एनडीटीवी से बात में वरुण गांधी ने कहा कि हर एक आदमी की जांच होनी चाहिए और यह राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद हैं वरुण गांधी.

37 वर्षीय वरुण गांधी ने रोहिंग्या मुसलमानों पर सरकार की राय से अलग कहा है कि वह चाहते हैं कि रोहिंग्या मुसलमानों को शरण दी जाए. म्यांमार में अत्याचार से परेशान होकर बांग्लादेश भारत पहुंच रहे इन रोहिंग्या मुसलमानों को भारत सरकार ने खतरा बताया है कि शरण देने से मना कर दिया है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जारी एक केस की सुनवाई में भी यह बात साफ कही है कि ये लोग सुरक्षा के लिए खतरा भी हैं. 

VIDEO: वरुण गांधी की गुमशुदगी के पोस्टर लगे

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने की आलोचना...
सरकार की ओर से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बीजेपी सांसद वरुण गांधी की उनके उस दृष्टिकोण के लिए आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा है कि रोहिंग्या मुसलमानों को सुरक्षा मूल्यांकन के बाद भारत में शरण देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हों, उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement