BJP नेताओं के 'ISI हैंडलर' बताने पर भड़के दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने खुलासा किया था कि 26/11 हमले में लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई की इसे हिंदू आतंकवाद का हिस्सा साबित करने की साजिश थी.

BJP नेताओं के 'ISI हैंडलर' बताने पर भड़के दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा (FILE)

खास बातें

  • भाजपा नेता ने दिग्विजय को बताया आईएसआई हैंडलर
  • बीजेपी नेताओं को मानहानि नोटिस भेजेंगे दिग्विजय
  • 'पीएम मोदी और शाह अक्षम है'
नई दिल्ली::

BJP नेताओं द्वारा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी 'आईएसआई' का हैंडलर बताए जाने पर सियासत गरमा गई है. अब दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि वह बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव और अमित मालवीय दोनों को मानहानि का नोटिस भेजेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिग्विजय सिंह ने कहा, "मुझे पता चला है कि बीजेपी प्रवक्ता नरसिम्हा राव और अमित मालवीय ने मुझ पर आईएसआई का एजेंट होने का आरोप लगाया है. अगर ऐसा है तो पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह अक्षम हैं, मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? मैं राव और मालवीय के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजूंगा."

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने अपनी किताब में खुलासा किया गया है कि 26/11 के आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई की इसे हिंदू आतंकवाद का हिस्सा साबित करने की साजिश थी. इसलिए कसाब सहित सभी आतंकियों के हिंदू नाम के पहचान पत्र दिए गए थे. उनके हाथ मे हिंदुओं का पवित्र धागा रक्षा बंधन भी बांधा गया था. मारिया ने लिखा है कि अगर कसाब जिंदा नहीं पकड़ा जाता तो दुनिया उसे हिंदू आतंकी हमला मानती.

मुंबई आतंकी हमला : मारिया के दावे को बीजेपी ने बनाया मुद्दा, कांग्रेस नेताओं की जांच कराने की मांग

इससे पहले, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि हम कांग्रेस के हिंदू आतंकवाद के विचार और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) तथा ISI की 26/11 की रणनीति के बीच के कनेक्शन को देख सकते हैं. क्या भारत का कोई व्यक्ति आतंकवादियों को हिंदू पहचान दिलाने के लिए हैंडलर के रूप में आईएसआई की मदद कर रहा था? क्या दिग्विजय सिंह हैंडलर के रूप में काम कर रहे थे? कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए.

मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया

वहीं, बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा, "मुंबई में 26/11 हमले के तुरंत बाद, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बॉलिवुड के चीयरलीडर्स के साथ एक बुक लॉन्च में RSS को दोषी ठहराया था और कहा था कि 'इस किताब में कहीं भी आप 26/11 हमले में पाकिस्तानी आंतकवादियों की संलिप्तता नहीं देख सकते. क्या वास्तव में उन्होंने वही कहां जो पाकिस्तान चाहता था?         

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: राकेश मारिया का दावा, 26/11 को हिंदू आतंकवाद करार देना चाहता था पाकिस्तान