यह ख़बर 05 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हेडली से हुई पूछताछ की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए : दिग्विजय सिंह

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आज केन्द्र सरकार एवं गृह मंत्रालय से हेडली से की गई पूछताछ की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग की।
जबलपुर:

अमेरिका में पूछताछ के लिए भेजे गए दल को मुंबई हमले के साजिशकर्ता डेविड कोलमैन हेडली द्वारा इशरत जहां का नाम बताए जाने संबंधी जानकारी को भ्रामक बताते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आज केन्द्र सरकार एवं गृहमंत्रालय से हेडली से की गई पूछताछ की रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग की।

सिंह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि यह जानकारी भ्रामक है कि अमेरिका में पूछताछ के लिए भेजे गए दल के सामने हेडली ने इशरत जहां का नाम लिया था। उन्होंने कहा कि इसीलिये वह केन्द्र सरकार एवं गृह मंत्रालय से मांग करते हैं कि हेडली से हुई पूछताछ की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए।

सिंह ने कहा कि एक टीवी चैनल ने इस मामले में एक सीडी का प्रसारण कर सीबीआई के एक सेवा निवृत्त निदेशक का पत्र भी दिखाया था। उन्होंने कहा कि चैनल को उक्त सीडी एवं पत्र कहां से मिला इसकी जांच भी होनी चाहिए।

सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि बटला हाउस मुठभेड़ मामले की न्यायिक जांच नहीं हुई, लेकिन उनका कहना था कि मामला न्यायालय में लंबित है और उसका फैसला आना बाकी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि गुजरात पर 1.46 लाख करोड़ का कर्ज है और नरेंद्र मोदी कहते हैं कि गुजरात का कर्ज उतार दिया और अब देश का कर्ज उतारना बाकी है।

सिंह ने कहा कि गुजरात में महिलाओं एवं बच्चों के कुपोषण दर में वृद्धि हो रही है और मुख्यमंत्री कह रहे है कि महिलाएं डायटिंग कर रहीं हैं, इसलिए कुपोषण में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति की दृष्टि ऐसी हो, उसके संबंध में क्या बोला जा सकता है। उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने प्रचार-प्रसार के लिए एक विदेशी कंपनी को तीन सौ करोड़ में ठेका दिया है और यह कंपनी मीडिया को गलत जानकारी देकर मोदी को क्षमता से दस गुना ज्यादा महिमा मंडित कर रही है।

भाजपा पर सीबीआई को लेकर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि सीबीआई जब किसी कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई करती है तो भाजपा खुश हो जाती है, जबकि यही भाजपा इशरत जहां प्रकरण में सीबीआई की निष्पक्ष जांच का राजनीतिकरण कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री असत्य घोषणाएं कर जनता को बरगला रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके एक पत्र के जवाब में चौहान ने स्वीकार किया है कि नर्मदा चंबल क्षिप्रा परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जबकि मुख्यमंत्री ने पूर्व में ही नारियल फोड़कर तथा एक लोटा नर्मदा जल लाकर उसका शुभारंभ भी कर दिया।