NDTV Khabar

भारत को ISIS की तुलना में दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से ज्यादा खतरा है : वेंकैया नायडू

287 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत को ISIS की तुलना में दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से ज्यादा खतरा है : वेंकैया नायडू
नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से देश की एकता और अखंडता को आईएसआईएस से कहीं अधिक खतरा है. दरअसल, दिग्विजय सिंह ने कहा था कि भारतीय मुसलमानों के साथ हुए अन्याय ने आतंकवादी संगठनों को इस समुदाय के लिए आकर्षक बनाया है.' दिग्विजय सिंह और कांग्रस से माफी मांगने की मांग करते हुए नायडू ने कहा कि उनकी टिप्पणी अल्पसंख्यकों का अपमान करती है और उन्हें अवश्य ही माफी मांगनी चाहिए.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने कथित तौर पर आईएसआईएस से प्रभावित एक मॉडयूल द्वारा मंगलवार को भोपाल-उज्जैन एक्सप्रेस में अंजाम दिए गए विस्फोट का जिक्र करते हुए कहा था कि मुसलमानों से हुआ अन्याय आतंकवादी संगठनों को उनके लिए आकर्षक बना रहा है.'

दिग्विजय के इस बयान पर वेंकैया नायडू ने कहा, 'दिग्विजय का यह कहना कि मुसलमानों को न्याय मिलने में कमी के चलते आईएसआईएस हमारे देश को निशाना बना रहा है, यह हमारे देश की एकता और अखंडता के लिए आईएसआईएस से भी बड़ा खतरा है.' उन्होंने आरोप लगाया कि दिग्विजय देश में आईएसआईएस की हरकतों को खुलकर उचित ठहराने के लिए सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अल्पसंख्यकों के बीच डर की भावना बनाए रखने और उसे बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने दिग्विजय से यह भी सवाल कि क्या कांग्रेस नीत यूपीए शासन के दौरान हुए आतंकी हमले भी हमारे देश में मुसलमानों से हुए अन्याय से प्रेरित थे.
 
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी दिग्विजय सिंह पर प्रहार करते हुए कहा कि वह अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता जो कह रहे हैं वह क्या कांग्रेस की नीति है? यदि हां, तो लोगों को यह फैसला करना होगा कि खुद को राष्ट्रीय पार्टी कहने वाली यह पार्टी भविष्य में वोट देकर क्या सत्ता में लाए जाने के काबिल है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement