NDTV Khabar

घर लौटीं दीपा कर्मकार, भीड़ में बहन को देखते ही जीप से उतरकर उनसे जा लिपटीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर लौटीं दीपा कर्मकार, भीड़ में बहन को देखते ही जीप से उतरकर उनसे जा लिपटीं

दीपा कर्माकर का अगरतला में स्वागत किया गया.

खास बातें

  1. दीपा कर्मकार और उनके कोच का अगरतला में भव्य स्वागत किया गया.
  2. रियो ओलिंपिक में जिम्नास्ट वॉल्ट में चौथे स्थान पर रहीं दीपा.
  3. ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली महिला जिम्नास्ट हैं दीपा.
नई दिल्ली:

रियो ओलिंपिक में डेथ वॉल्ट प्रोडुनोवा कर पूरी दुनिया को हैरत में डालने वाली दीपा कर्मकार अपने घर अगरतला लौट चुकी हैं. अगरतला में दीपा और उनके कोच बिस्वेश्वर नंदी का भव्य स्वागत किया गया. दीपा ओपन जीप में सवार होकर स्वागत रैली में शामिल हुईं. ओलिंपिक के वॉल्ट फाइनल में क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रचने वाली दीपा की एक झलक पाने के लिए पूरा शहर उमड़ा था. (यहां देखें स्वागत का वीडियो)

टिप्पणियां

दीपा का रैली जब एयरपोर्ट से उनके घर के लिए निकली तब रास्ते में एक जगह उनकी बहन भीड़ में खड़ी थी. बहन को देखते ही दीपा भावुक हो गईं और जीप से उतरकर उनसे जा लिपटीं. इस दौरान कुछ देर के लिए रैली वहीं रुकी रहीं. इसके बाद दीपा ने कहा, 'मुझे लग रहा था कि वह एयरपोर्ट आएगी लेकिन यहां है.'


दीपा कर्माकर ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली देश की पहली महिला जिम्नास्ट हैं. अपने बेहतरीन प्रदर्शन से उन्होंने जिम्नास्टिक्स को भारत में एक खेल के रूप में पहचान दिलाई. हालांकि महज 0.15 अंको से वह पदक से चूक गईं और चौथे स्थान पर रहीं. दीपा का कहना है कि उन्होंने अपना बेस्ट किया और आगे और बेहतर करेंगी. उनका लक्ष्य 2020 में होने वाला टोक्यो ओलिंपिक है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement