लालू ने AIIMS से कहा - कुछ हुआ तो आप जिम्‍मेदार होंगे, AIIMS ने दे दी छुट्टी

लालू प्रसाद ने AIIMS प्रशासन से अपील की थी कि वह पूरी तरह स्‍वस्‍थ नहीं हैं इसलिए उन्‍हें AIIMS में ही रखकर इलाज कराया जाए. AIIMS ने उनकी अपील को नहीं माना.

लालू ने AIIMS से कहा - कुछ हुआ तो आप जिम्‍मेदार होंगे, AIIMS ने दे दी छुट्टी

एम्‍स से बाहर आते राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव

नई दिल्‍ली:

चारा घोटाला में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं आरजेडी के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को सोमवार को AIIMS से छुट्टी दे दी गई. AIIMS की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया कि लालू यादव यात्रा करने के लिए फिट हैं. इसके बाद सोमवार शाम राजधानी एक्‍सप्रेस से उन्‍हें रांची के लिए रवाना कर दिया गया. लालू प्रसाद ने AIIMS प्रशासन से अपील की थी कि वह पूरी तरह स्‍वस्‍थ नहीं हैं इसलिए उन्‍हें AIIMS में ही रखकर इलाज कराया जाए. AIIMS ने उनकी अपील को नहीं माना.
 


लालू प्रसाद अस्‍पताल से व्‍हील चेयर पर बैठकर बाहर आए. जब उन्‍हें कार में बैठाया जा रहा था तो पत्रकारों से उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें राजनीतिक दवाब के कारण यहां से शिफ्ट किया जा रहा है. इसके पिछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी का हाथ है. जब उनसे पूछा गया कि उनकी तबीयत कैसी है तो लालू का जवाब था अभी ठीक नहीं है.
 

इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने AIIMS प्रशासन को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि उन्‍हें रांची शिफ्ट नहीं किया जाए. पत्र में कहा गया था कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है और जिसका यहां इलाज हो रहा है वैसी इलाज की सुविधा रांची अस्‍पताल में नहीं है. लिहाजा स्‍वस्‍थ होने तक यहीं इलाज किया जाए. AIIMS प्रशासन ने इसे नहीं माना और उन्‍हें रांची अस्‍पताल में वापस भेजने को कह दिया.
 
उधर लालू यादव के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने AIIMS प्रशासन पर दवाब में काम करने का आरोप लगाया है. तेजस्‍वी यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने AIIMS को पत्र लिखकर कहा था कि मैं रांची अस्‍पताल में शिफ्ट होना नहीं चाहता हूं क्‍योंकि वहां मेरा सही इलाज नहीं हो सकता. तेजस्‍वी ने सवाल किया है कि लालू प्रसाद को वापस भेजने के लिए AIIMS प्रशासन पर कौन दवाब बना रहा है.
 
इससे पहले सोमवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. राहुल गांधी के साथ लालू प्रसाद यादव की दो तस्‍वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं जिनमें राहुल गांधी लालू प्रसाद यादव के साथ मुस्‍कुराते हुए खड़े हैं.

VIDEO: ऐतराज के बावजूद लालू यादव को एम्स से छुट्टी

बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने इस तस्‍वीर को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने लिखा, 'एक बेल पे, एक जेल में, फिर भी इनकी हिम्‍मत है जो कहते हैं हम डटे हैं जंगे भ्रष्‍टाचार के खेल में.'
 
इस बीच एक और खबर आई. लालू प्रसाद यादव के समर्थकों के खिलाफ AIIMS प्रशासन ने हौज खास पुलिस स्‍टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट में कहा गया है कि 12:15 बजे 8-10 अनजान लोग अस्‍पताल परिसर में घुस आए और लालू प्रसाद को शिफ्ट कराए जाने के विरोध AIIMS के स्‍टाफ के साथ बदतमिजी की और परिसर में तोड़फोड़ किए.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com