NDTV Khabar

नोएडा में डिस्कोथेक और पब चलाने वाला बन गया साधु!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा में डिस्कोथेक और पब चलाने वाला बन गया साधु!

साधु बने सचिन दत्ता की फाइल फोटो

लखनऊ:

नोएडा के एक मॉल में डिस्कोथेक और पब चलाने वाले सचिन दत्ता अब साधु बनकर निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर हो गए हैं। इलाहबाद में उन्हें दीक्षा देने वाले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि वह उनका "पास्ट" था, लेकिन अब वह ऐसा कोई काम नहीं करेंगे।  

ऐसा ह्रदय परिवर्तन तो आम तौर पर फिल्मों में ही नज़र आता है। सचिन दत्ता का नोएडा और गाजियाबाद में रियल एस्टेट का बड़ा काम है। नोएडा के सेंटर स्टेज मॉल में वह एक डिस्कोथेक और पब भी चलाते थे, जो शायद किसी विवाद की वजह से बंद हो गया।

नोएडा के सेक्टर 41 में सचिन दत्ता का विशाल बंगला है। शायद इसलिए जब उन्हें साधु बनने की दीक्षा दी गई तो उनकी हैसियत के मुताबिक ही उनके ऊपर हेलीकाप्टर से फूल बरसाए गए। यूं तो साधु तब बनते हैं जब सत्ता का मोह और अहंकार खत्म हो जाए, लेकिन सचिन के साधु बनने के जश्न में यूपी के सबसे ताकतवर मंत्री शिवपाल यादव को भी दावत दी गई थी।

सचिन दत्ता महामंडलेश्वर बनने के बाद अब "महामंडलेश्वर श्री सच्चिदानंद गिरी जी महाराज" हो गए हैं। उन्हें महामंडलेश्वर की दीक्षा देने वाले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा, "अगर उनके पिता या भाई-बहन दारू का धंधा करते हों तो इससे सच्चिदानंद जी को कोई मतलब नहीं है। जहां तक मुझे पता है, उनका बियर बार अब बंद हो गया है। अब वह ऐसा कोई काम नहीं करेंगे। आदमी के अंदर बदलाव आता है।"


नोएडा के सेक्टर 41 में सचिन के पड़ोसी उनके साधु बनने पर हैरत में हैं। उनके पड़ोसी मेजर जनरल श्रीवास्तव कहते हैं, "मैंने उन्हें शुरू से देखा है। होली में आते थे तो पिस्तौल भी रखते थे। उन्होंने कभी ऐसा इशारा नहीं किया कि संत बनने वाले हैं। मेरे लिए यह हैरत की बात है।''

टिप्पणियां

कुछ लोग दबी जुबां में कह रहे हैं कि सचिन बहुत कर्ज़दार हो गए थे, लिहाज़ा साहूकारों से बचने के लिए उन्होंने साधु बन जाने का फैसला किया है। सचिन को महामंडलेश्वर बनाने वाले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा, "सच्चिदानंद के बारे में तमाम अफवाहें उड़ रही हैं, इसलिए फिलहाल उनके नासिक कुम्भ में जाने पर रोक लगा दी गई है। उम्मीद है वह इन विवादों से निकल आएंगे।''

उधर, सच्चिदानंद गिरी बने सचिन दत्ता ने इलाहाबाद में कहा कि अब वह गंगा जी और गाय माता की सेवा का काम करेंगे।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement