NDTV Khabar

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में होगी बहस और गृहमंत्री ने कहा- नियुक्ति के लिए आरक्षण जरूरी, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें 

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी ने NDTV से कहा कि विपक्ष के पास नंबर नहीं जैसी बातें बेबुनियाद हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में होगी बहस और गृहमंत्री ने कहा- नियुक्ति के लिए आरक्षण जरूरी, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें 

मॉनसून सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में हुआ हंगामा

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया गया. साथ ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जोरदार हंगामा हुआ. रामगोपाल यादव ने NDTV से कहा कि हम अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस के दौरान मोदी सरकार के नाकामियों को उजागर करेंगे.वहीं अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी ने NDTV से कहा कि विपक्ष के पास नंबर नहीं जैसी बातें बेबुनियाद हैं. कांग्रेस केंद्र सरकार को किसानों की आत्महत्या और महंगाई के मुद्दे पर भी घेरने की तैयारी में है. उधर, बरेली की अदालत ने निदा खान के ट्रिपल तलाक को अवैध घोषित किया है. अदालत ने इंस्टैंट तीन तलाक की शिकार निदा खान के शौहर शीरन की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने घरेलू हिंसा के केस पर स्टे लगाने की मांग की थी. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी. वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि देश के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में नियुक्तियों के लिए आरक्षण जरूरी है और इसे कोई भी नहीं छीन सकता. उधर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी मिस्ट्री गर्ल को लेकर चर्चाओं में है.नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक विदेशी लड़की के साथ फोटो डाली है और लिखा हैः 'ये लड़की मेरे रोम-रोम में है...' नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ इस मिस्ट्री गर्ल के नजर आने के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इस फोटो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी रोमांटिक अंदाज में दिख रहे हैं.


1.अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में शुक्रवार को बहस, रामगोपाल यादव बोले- सरकार की नाकामियों को करेंगे उजागर

qoscu258

संसद के मॉनसून सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई है. संसद की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा किया और हमें न्याय चाहिए के नारे लगाए. वहीं राज्यसभा में भी विपक्ष ने खूब हंगामा किया. टीडीपी सांसदों ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर हंगामा किया. इसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. वहीं संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में शास्त्रीय नर्तकी सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ मोहपात्रा और लेखक राकेश सिन्हा ने बुधवार को नवनिर्वाचित सांसदों के रूप में शपथ ली. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजनीतिक दलों से संसद के मानसून सत्र का ज्यादा से ज्यादा सदुपयोग करने का आग्रह किया और कहा कि सरकार सदन में किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है. संसद परिसर में मोदी ने संवाददाताओं से कहा, "संसद के मानसून सत्र में आप सबका स्वागत है. कई मुद्दों पर चर्चा होनी है. मैं उम्मीद करता हूं कि सभी राजनीतिक दल सहयोग करेंगे और सत्र को सुचारू रूप से चलने देंगे." उन्होंने कहा, "सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है."


2अविश्‍वास प्रस्‍ताव के समर्थन के सवाल पर NDTV से बोलीं सोनिया गांधी, किसने कहा, हमारे पास नंबर नहीं?
 
hcl4h9g

संसद के मॉनसून सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई है. संसद की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में हंगामा शुरू हो गया. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा किया और हमें न्याय चाहिए के नारे लगाए. वहीं लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव चर्चा के लिए मंज़ूर कर लिया गया है. सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तैयार हैं. 10 दिनों के भीतर अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की तारीख़ तय की जाएगी. NDTV को सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक, अगले हफ़्ते अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है. संसद में मॉनसून सत्र के पहले दिन कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा में कहा, 'जिस सरकार के राज में किसानों ने खुदकुशी की, जिसके राज में महिलाओं से रोज़ाना बलात्कार होते हैं. हम आपके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखते हैं.'


3. बरेली की अदालत ने निदा खान के ट्रिपल तलाक को अवैध घोषित किया, शौहर की याचिका भी खारिज
 
gs7u5e68

बरेली की एक अदालत ने तीन तलाक की पीड़िता निदा खान को बड़ी राहत दी है. बरेली की अदालत ने निदा खान को शौहर द्वारा दिये गये तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया है. वहीं, अदालत ने इंस्टैंट तीन तलाक की शिकार निदा खान के शौहर शीरन की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने घरेलू हिंसा के केस पर स्टे लगाने की मांग की थी. अब मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी.बता दें कि तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर पिछले दिनों मुस्लिम महिला निदा खान के खिलाफ फतवा जारी हो गया था. यह फतवा बरेली के ताकतवर व प्रभावशाली शहर इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने जारी किया. फतवे में कहा गया कि, 'अगर निदा खान बीमार पड़ती हैं तो उन्हें कोई दवा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी.  अगर उनकी मौत हो जाती है तो न ही कोई उनके जनाजे में शामिल होगा और न ही कोई नमाज अदा करेगा'. फतवे में यह भी कहा गया है कि, 'अगर कोई निदा खान की मदद करता है तो उसे भी यही सजा झेलनी होगी'.


4. यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में नियुक्तियों में आरक्षण पर बोले राजनाथ सिंह- कोई नहीं छीन सकता आरक्षण
 
seau7lt8

विश्विद्यालयों और महाविद्यालयों में नियुक्तियों में आरक्षण लागू करने को लेकर विपक्ष के आरोप पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को स्पष्ट किया कि कोई व्यक्ति या संस्था अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों का आरक्षण नहीं छीन सकती. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय की पांच मार्च की एक अधिसूचना का हवाला दिया और आरोप लगाया कि सरकार विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में आरक्षण खत्म करना चाहती है.यादव ने कुछ विश्वविद्यालयों में निकली रिक्तियों का भी उल्लेख किया और कहा कि सरकार को अध्यादेश जारी कर उच्च शिक्षण संस्थानों में आरक्षण को बहाल करना चाहिए. इस पर गृह मंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति या संस्था आरक्षण नहीं छीन सकती. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय विस्तृत जवाब देगा. 


5. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जिंदगी में आई 'मिस्ट्री गर्ल', लिखा- ये लड़की मेरे 'रोम-रोम में' है...
 
qmo2gu8o

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'सैक्रेड गेम्स (Sacred Gamed)' में धमाकेदार परफॉर्मेंस दी है, और इस वेब सीरीज को उनकी एक्टिंग की वजह से खूब पसंद भी किया जा रहा है. लेकिन बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने इससे भी बड़ा धमाल अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर किया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक विदेशी लड़की के साथ फोटो डाली है और लिखा हैः 'ये लड़की मेरे रोम-रोम में है...' नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ इस मिस्ट्री गर्ल के नजर आने के बाद से कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इस फोटो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी रोमांटिक अंदाज में दिख रहे हैं.नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में बात करें तो पिछले दिनों उन्हें और उनकी पत्नी को लेकर तरह-तरह की बातें आई थीं, और दोनों के बीच कुछ सही नहीं होने का इशारा भी किया गया था. लेकिन अब इस लड़की को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. हालांकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने चुप्पी साध रखी है. हालांकि ये किसी फिल्म का सीन भी हो सकता है. लेकिन अभी तक नवाजुद्दीन या उनसे जुड़े किसी सूत्र ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसे में अफवाहों का बाजार गर्म है. 















टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement