'काशी महाकाल एक्सप्रेस' में भोलेनाथ के लिए सीट रिजर्व करने पर ओवैसी ने PMO को टैग करते हुए किया ये ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से 'काशी महाकाल एक्सप्रेस' (Kashi Mahakal Express) को हरी झंडी दिखाई. यह एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से इंदौर तक जाएगी.

'काशी महाकाल एक्सप्रेस' में भोलेनाथ के लिए सीट रिजर्व करने पर ओवैसी ने PMO को टैग करते हुए किया ये ट्वीट

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर जताया विरोध
  • 'काशी महाकाल एक्सप्रेस' विवादों में
  • प्रधानमंत्री ने 16 फरवरी को दिखाई थी हरी झंडी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी से 'काशी महाकाल एक्सप्रेस' (Kashi Mahakal Express) को हरी झंडी दिखाई. यह एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से इंदौर तक जाएगी. ट्रेन दो राज्यों के तीन ज्योतिर्लिंगों की यात्रा कराएगी. इस ट्रेन की खासियत है कि इसमें एक सीट भगवान शंकर के लिए भी रिजर्व की गई है. इस सीट पर भोलेनाथ का एक छोटा मंदिर स्थापित किया गया है. साथ ही यह विचार किया जा रहा है कि इस ट्रेन में यह सीट भोलेनाथ के लिए स्थाई तौर पर रिजर्व रहे. इसको लेकर साथ विवाद भी शुरु हो गया है. ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रेन में मंदिर बनाए जाने का विरोध किया है. उन्होंने पीएमओ को टैग करते हुए संविधान की प्रस्तावना को ट्वीट किया है. 


गौरतलब है कि सन 1976 में 42वें संविधान संशोधन अधिनियम द्वारा भारतीय संविधान की प्रस्तावना में संशोधन किया गया था जिसमें तीन नए शब्द समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और अखंडता को जोड़ा गया था. असदुद्दीन ओवैसी ने धर्मनिरपेक्ष शब्द को ही आधार बनाकर IRCTC द्वारा संचालित इस ट्रेन में भगवान के मंदिर की स्थापना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 

काशी महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव भी करेंगे सफर, भोलेनाथ के लिए रिजर्व की गई 64 नंबर सीट!

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी लंबे समय बाद 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने14 परियोजनाओं की नींव भी रखी. इस दौरान ही पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाया.

BHU में संस्कृत पढ़ाने को लेकर विवादों में रहे डॉ. फिरोज खान के पिता को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित

साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी बनारस के बहुप्रतीक्षित चौकाघाट-लहरतारा ओवरब्रिज का उद्घाटन भी किया. आपको बता दें कि इस ब्रिज के निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की जान चली गई थी. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने बीएचयू में तैयार 430 बेड के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. यह नवनिर्मित सात मंजिला अस्पताल पूरी तरह वातानुकूलित है. इसमें 13 अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर हैं और ओपीडी की व्यवस्था है. इसके साथ ही पीएम मोदी वैदिक विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन किया है. 

VIDEO: जामिया हिंसा: वीडियो VS वीडियो, लाइब्रेरी के कुछ CCTV फ़ुटेज सामने आए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com