Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाला बदलकर भाजपा में आए विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के विधायक और मंत्री

भाजपा का बृहस्पतिवार को दामन थामने वाले, अयोग्य ठहराए गए अधिकतर विधायकों को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भविष्य के विधायक और मंत्री करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाला बदलकर भाजपा में आए विधायकों को येदियुरप्पा ने बताया भविष्य के विधायक और मंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

भाजपा का बृहस्पतिवार को दामन थामने वाले, अयोग्य ठहराए गए अधिकतर विधायकों को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भविष्य के विधायक और मंत्री करार दिया. उन्होंने आश्वासन दिया कि जो वादा किया गया है उसे निभाया जाएगा. ऐसे में इसे स्पष्ट संकेत के तौर पर देखा जा रहा है कि ये विधायक पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में पार्टी के उम्मीदवार होंगे. उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में इन विधायकों के उपचुनावों में खड़े होने का रास्ता साफ किया है. ऐसे में यह आश्वासन मुख्यमंत्री की तरफ से कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य विधायकों का पार्टी में स्वागत करने के दौरान सामने आया.

टीपू सुल्तान को लेकर येदियुरप्पा के रवैये पर संघ सहमत, हैदर अली को भी पुस्तकों से हटाने की मंशा

येदियुरप्पा ने कहा, “इन 17 कांग्रेस-जद(एस) विधायकों के विधायक पद और कुछ के मंत्रीपद भी छोड़ने के बलिदान की वजह से, मैं मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सका.” अयोग्य ठहराए गए विधायकों और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, “मुख्यमंत्री के साथ ही पार्टी अध्यक्ष होने के नाते मैं आपको यह आश्वस्त करना चाहूंगा कि हम आपसे किये गए वादे का अक्षरश: पालन करेंगे और आपको धोखा नहीं देंगे.”


अयोग्य ठहराए गए कर्नाटक विधायक का दावा- मैंने 700 करोड़ मांगे थे, येदियुरप्पा ने मुझे 1000 करोड़ रुपये दिए

टिप्पणियां

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कर्नाटक में 17 कांग्रेस-जद(एस) विधायकों की अयोग्यता बरकरार रखी थी लेकिन उन्हें उपचुनाव में खड़े होने की इजाजत दे दी थी. येदियुरप्पा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से छोटे-मोटे मतभेदों को भुलाकर उपचुनावों में पार्टी की जीत के लिये काम करने को कहा. उन्होंने कहा, “हम सौ फीसद 15 की 15 सीटें जीतेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है, मैं पार्टी में शामिल होने वालों को यह आश्वस्त करना चाहता हूं...पूर्व विधायकों को मेरी शुभकामनाएं, जो भविष्य के विधायक और मंत्री भी हैं. भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिये इन 15 में से कम से कम छह सीटों पर जीत दर्ज करने की जरूरत है.''

Video: कर्नाटक में टीपू सुल्तान जयंती पर बीजेपी सरकार को हिदायत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मोंटेक सिंह अहलूवालिया बोले- जब राहुल गांधी ने फाड़ा था अध्यादेश तो मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था कि क्या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए

Advertisement