टिकट बंटवारे पर दिल्ली बीजेपी में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के बाद विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

टिकट बंटवारे पर दिल्ली बीजेपी में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन

BJP ने यह कहकर इन विरोध प्रदर्शनों को महत्व नहीं दिया है कि यह "स्वाभाविक प्रतिक्रिया" है

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के बाद विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और इस दौरान दिल्ली छावनी के पार्टी समर्थकों ने अपने नेता को टिकट दिये जाने की मांग को लेकर कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर के सामने धरना दिया. दिल्ली छावनी समेत 13 सीटों पर अभी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. पार्टी ने यह कहकर इन विरोध प्रदर्शनों को महत्व नहीं दिया है कि यह "स्वाभाविक प्रतिक्रिया" है. बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान रविवार को किया जा सकता है. दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. 

दिल्ली चुनाव को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति, पार्टी के 100 बड़े नेता करेंगे 5000 से ज्यादा सभाएं 

बता दें कि इस चुनाव के सहारे दिल्ली की सत्ता में दोबारा आने की तैयारी कर रही BJP ने चुनाव प्रचार के लिए अपने 100 के करीब बड़े नेताओं को प्रचार में उतारने के फैसला किया है. पार्टी की बैठक में दिल्ली चुनाव को लेकर अलग-अलग रणनीतियों पर भी बात की गई है. इसके तहत पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान 5 हजार से ज्यादा सभाएं करने का फैसला किया है. पार्टी का लक्ष्य है कि वह दिल्ली भर में हर दिन 250 या इससे ज्यादा सभाएं करें. इस चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने खास रणनीती भी तैयार की है. इसके तहत पार्टी पिछली बार की तरह इस बार बड़ी सभाएं आयोजित कराने के पक्ष में नहीं है. इन बड़ी सभाओं की जगह पार्टी ने अपने नेताओं को गली मोहल्लों में छोटी-छोटी सभाएं आयोजित करने को कहा है. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बीजेपी के 57 उम्मीदवारों में नहीं है कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा?

साथ ही कहा गया है कि इन सभाओं में 200 से ज्यादा लोगों की मौजूदी नहीं होनी चाहिए. नेताओं के दौरे और सभाओं को आयोजन को लेकर BJP इस बार बकायदा रोस्टर भी तैयार कर रही है. बता दें कि दिल्ली बीजेपी ने पीएम मोदी से चुनाव प्रचार के दौरान 10 रैली करने का अनुरोध किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के तहत पीएम दफ्तर की तरफ से अभी तक तीन रैली की मंजूरी मिल गई है. 

Video:दलबदलुओं से बढ़ी बीजेपी की मुसीबत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com