NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के हमले के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आया यह Reaction

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल के लोगों को विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ मंगलवार को आगाह किया और कहा कि यह राज्य में काम नहीं करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल में अमित शाह के हमले के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आया यह Reaction

हाल ही में ममता बनर्जी ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल के लोगों को विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ मंगलवार को आगाह किया और कहा कि यह राज्य में काम नहीं करेगी. राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) पर भाजपा की एक संगोष्ठी में मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) एनआरसी के बारे में लोगों को गुमराह कर रही है. इसके बाद, ममता की यह टिप्पणी आई है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बंगाल अपने आतिथ्य-सत्कार के लिए जाना जाता है और राज्य में विभिन्न धर्मो के लोग अपने-अपने धर्म के अनुसार रहते हैं. लेकिन वे दुर्गा पूजा जैसा त्योहार मनाने के लिए एकत्र होते हैं, जो विभिन्न धर्मों के लोगों को आपस में एकजुट करती है.

ममता बनर्जी को BJP ने दिया एक और झटका, TMC के इस दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन


उन्होंने कहा, 'हमारे राज्य में हर किसी का स्वागत है और हमारे लोगों के आतिथ्य-सत्कार का आनंद लीजिए. लेकिन कृपया कोई विभाजनकारी राजनीति नहीं करिये. यह बंगाल में काम नहीं करेगा.' ममता ने कहा, 'कृपया विभाजनकारी राजनीति को मत फैलाइए. लोगों के बीच दरार पैदा नहीं करें. बंगाल सदियों से हर धर्म के नेताओं का सम्मान करने के लिए जाना जाता है. इसे (इस माहौल को) कभी नहीं बिगाड़ा जा सकता.' इससे पहले, शाह ने कहा कि केंद्र एनआरसी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक करेगा, लेकिन इससे पहले सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा.

पश्चिम बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा- ममता बनर्जी NRC पर लोगों को गुमराह कर रहीं, भाषण की 10 खास बातें

विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) पर एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 'एनआरसी के बारे में बंगाल के लोगों को गुमराह किया जा रहा है... मैं सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, जैन शरणार्थियों को आश्वस्त करता हूं कि उन्हें देश छोड़ना नहीं पड़ेगा, उन्हें भारतीय नागरिकता मिलेगी और उन्हें एक भारतीय नागरिक के सभी अधिकार मिलेंगे.' शाह ने कहा कि सभी घुसपैठियों को देश से बाहर किया जाएगा.

टिप्पणियां

VIDEO: NRC को लेकर अमित शाह बोले, जो भारत का है वो यहीं रहेगा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement