नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान रविवार को बंद किए गए मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही शुरू

दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों के सभी गेटों पर आज से आवाजाही जारी रहेगी और सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो (DMRC) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है.

नागरिकता  कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान रविवार को बंद किए गए मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही शुरू

नागरिकता संशोधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की वजह से मेट्रो के कई स्टेशन बंद कर दिए गए थे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रदर्शन
  • रविवार को बंद किए गए थे मेट्रो स्टेशन
  • आज से सेवाएं फिर सामान्य
नई दिल्ली:

रविवार को बंद किए दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों के सभी गेटों पर आज खोल दिए गए है और सेवाएं सामान्य रूप से जारी हैं. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो (DMRC) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है. आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए रविवार शाम को सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन का प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिया था. डीएमआरसी ने ट्वीट किया था कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुखदेव विहार के प्रवेश और निकास द्वार तथा आश्रम स्टेशन के गेट नंबर 3 को बंद कर दिया गया है. ट्रेन सुखदेव विहार स्टेशन पर नहीं रुकेगी.'' जामिया मिल्लिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार, शाहीन बाग के प्रवेश एवं निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं और इन स्टेशनों पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी. 

संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया था और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक सिपाही और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए. हालांकि, जामिया मिल्लिया छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जामिया हिंसा के बाद हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को पुलिस ने छोड़ा