दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला से 'अश्‍लील सवाल' पूछने के आरोप में इमीग्रेशन अधिकारी निलंबित

Symbolic Image

नई दिल्‍ली:

गृह मंत्रालय के हस्‍तक्षेप के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट इमीग्रेशन ऑफिसर विनोद कुमार को निलंबित कर दिया है। बेंगलुरु में रहने वाली एक महिला ने उस पर गंभीर आरोप लगाए थे।

इस महिला ने इन्दिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात असिस्टेंट इमीग्रेशन अधिकारी पर एयरपोर्ट के अंदर बदतमीज़ी का आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक मामला 18 मार्च का है जब वो हॉन्‍गकॉन्‍ग अपने पति के पास जा रही थी।

इस महिला का आरोप है कि जब वो इमीग्रेशन काउंटर पहुंची तो वहां तैनात अधिकारी ने दूसरे ज़रूरी सवालों के साथ-साथ कुछ बेतुके सवाल भी पूछे और जब कागज़ी कार्रवाई पूरी हो गई तो वो अधिकारी महिला का पीछा करने लगा और इसी दरम्यान बड़े ही शर्मनाक सवाल पूछे, जैसे...
1. जब आपके पति आपके साथ नहीं होते तो क्या आप दूसरे मर्दों के साथ वक़्त बिताती हैं?
2. क्या आप मेरे तीसरे बच्चे की मां बनना पसंद करेंगी?
3. क्या परिवार नियोजन के लिए आप ने ऑपरेशन करवाया है?

और ऐसे ही कुछ और दूसरे सवाल। इस महिला के मुताबिक़ हॉन्‍गकॉन्‍ग से लौटने के बाद पति-पत्नी ने AFFRO अलोक वर्मा के दफ्तर में शिकायत दर्ज करवाने की नाकाम कोशिश की। अलोक वर्मा ने एक ईमेल आईडी दी और सलाह दी कि यहां शिकायत दर्ज करवाई जाए। इसी दरम्यान आरोपी इमीग्रेशन अधिकारी वहां आया, लेकिन उसे इस महिला ने पहचान लिया और उसके पति ने इसकी तस्वीर मोबाइल में कैद कर ली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामला ईमेल के जरिए दर्ज करवा कर जब इस महिला ने दूसरे अधिकारियों को सूचना दी, तो अब गृह मंत्रालय ने ब्यूरो ऑफ़ इमीग्रेशन से रिपोर्ट मांगी है। वहीं मामला तूल पकड़ता देख ब्यूरो ऑफ़ इमीग्रेशन जो कि इंटेलिजेंस ब्यूरो के तहत काम करता है, उसने विनोद कुमार को निलंबित कर दिया है। महिला का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज उसके आरोपों को पुख्ता करेंगे।