NDTV Khabar

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही आई सामने, मोबाइल की रौशनी में किया ऑपरेशन

महिला के नाक की कास्मेटिक सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थिएटर में गुल हुई थी बिजली. कुछ मिनट के लिए मोबाइल की रौशनी में किया गया था ऑपरेशन.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अस्पताल प्रशासन की लापरवाही आई सामने, मोबाइल की रौशनी में किया ऑपरेशन

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. नाक की सर्जरी के लिए अस्पताल आई थी महिला
  2. अस्पताल में चल रहा था रीपेयर का काम
  3. कुछ मिनट के लिए गुल हुई थी बिजली
नई दिल्ली: बिजली जाने पर मोबाइल की रौशनी में एक मरीज का ऑपरेशन करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. घटना गुंटूर के सरकारी अस्पताल की है. दरअसल, अस्पताल में एक महिला को नाक की कास्मेटिक सर्जरी के लिए भर्ती कराया था. घटना उस समय हुई जब नाक की कास्मेटिक सर्जरी हो रही थी. जिस ऑपरेशन टेबल पर यह ऑपरेशन चल रहा था उसकी बिजली एकाएक कुछ मिनट के गुल हो गई.

यह भी पढ़ें: फ्लोरिडा में स्कूल के पूर्व छात्र ने की फायरिंग, स्कूली बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

इसी दौरान ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों ने मोबाइल फोन की रौशनी में ऑपरेशन जारी रखा. हालांकि कुछ मिनट के बाद ही ऑपरेशन थिएटर की बिजली वापस आ गई. इस मामले में गुंटूर अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ डीएस राजानायक ने बताया कि ऑपरेशन थिएटर में बिजली का पूरा बैकअप है. महीने का दूसरा शनिवार होने की वहज से हमारे यहां रुटिन रीपेयर और मेंटेनेंस का काम चल रहा था.

यह भी पढ़ें: दूल्‍हे की कार ने बारातियों को कुचला, 25 से ज्‍यादा घायल

इसी दौरान एकाएक एक ऑपरेशन टेबल की लाइट चली गई. जबकि अन्य टेबल पर बिजली थी. एकाएक बिजली जाने की वजह से उस समय वहां मौजूद कर्मचारी काफी दुविधा में थे. इसी दौरान गड़बड़ी का पता लगाने के बाद इसे ठीक कर दिया गया था. बिजली ठी करने में चार से पांच मिनट का समय लगा.

टिप्पणियां
VIDEO: श्रीनगर के अस्पताल में हमला.


राजानायक के अनुसार प्लास्टिक सर्जरी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर सुनिता बेस्ट डॉक्टर में से एक हैं. उस हालात में उन्होंने वही किया जो बेस्ट था. अस्पताल प्रशसान अपने डॉक्टर और कर्मचारियों के साथ है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement