NDTV Khabar

Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

देश की राजधानी दिल्ली में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में सोमवार को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो सकती हैं जहां कई डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे अपने साथियों के समर्थन में एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Doctors' Strike Live Updates: राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश की राजधानी दिल्ली में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में सोमवार को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो सकती हैं जहां कई डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे अपने साथियों के समर्थन में एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है. हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया था, लेकिन रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.

All-India Doctors' Strike Today:


Jun 17, 2019
17:31 (IST)
मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में उनके प्रस्ताव के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सभी अस्पतालों में शिकायत निपटारा इकाइयों के गठन का निर्देश दिया.
Jun 17, 2019
17:31 (IST)
हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं, एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में कथित तौर पर लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
Jun 17, 2019
17:31 (IST)
काम करते हुए हमें डर लगता है, एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण हो : मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जूनियर डॉक्टरों के ज्वाइंट फोरम ने कहा.
Jun 17, 2019
17:29 (IST)
राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया : ममता बनर्जी ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा.
Jun 17, 2019
17:28 (IST)
पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अधिकारी, 31 जूनियर डॉक्टर बनर्जी के साथ बैठक कर रहे हैं. केवल दो क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को राज्य सचिवालय में बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुई बैठक को कवर करने की अनुमति दी गयी.
Jun 17, 2019
17:27 (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के बीच राज्य सचिवालय में बैठक जारी. जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उन्हें हो रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अवगत कराया.
Jun 17, 2019
16:35 (IST)
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने NDTV से कहा, 'मैंने पीएम को चिट्ठी लिखकर पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टरों की हड़ताल के मामले में हस्‍तक्षेप करने की मांग की है. पश्चिम बंगाल में हड़ताल की वजह से हालात बहुत खराब हो रहे हैं, बहुत सारे मरीजों की मौत हो रही है. देश में डॉक्‍टरों की सुरक्षा के लिए एक नया कानून बनाना चाहिए. पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टर असुरक्षित महसूस करते हैं.'
Jun 17, 2019
14:29 (IST)
पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए भारतीय चिकित्सा संगठन (आईएमए) के एक दिन के हड़ताल के आह्वान के बाद कर्नाटक में सैकड़ों निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और क्लिनिकों में सोमवार को ओपीडी सेवा प्रभावित रही.
Jun 17, 2019
14:28 (IST)
गोवा में कई डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में अपने कुछ साथियों पर हमले की निंदा करते हुए सोमवार को काम का बहिष्कार किया और मौन प्रदर्शन किया.
Jun 17, 2019
14:27 (IST)
भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) द्वारा आहूत देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को ओडिशा के कई अस्पतालों के डॉक्टर कामकाज पर नहीं आये. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गई है.
Jun 17, 2019
14:27 (IST)
बिहार में सोमवार को डॉक्टरों की हड़ताल से चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हो गयीं. राज्य में पिछले कुछ दिनों में भीषण गर्मी और लू तथा दिमागी बुखार से 100 से अधिक बच्चों की जान जा चुकी है.
Jun 17, 2019
14:20 (IST)
हिमाचल प्रदेश में सरकारी डॉक्टरों ने सोमवार को ड्यूटी के दौरान काली पट्टी बांधकर पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे सहयोगी डॉक्टरों के प्रति एकजुटता दिखायी.
Jun 17, 2019
14:20 (IST)
पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में केरल में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने सोमवार को दो घंटे काम का बहिष्कार किया जिसके कारण राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुईं.
Jun 17, 2019
12:48 (IST)
एम्स आरडीए के प्रेसिडेंट ने कहा, हम आतंक के माहौल में काम नहीं करेंगे

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यहां आरडीए के प्रेसिडेंट ने कहा, ''क्या हमारी जानमाल और सुरक्षा के लिए आपके लिए कुछ भी नहीं है. आपकी सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं, लेकिन डर के माहौल में हम कैसे सेवा कर सकते हैं. हमारे डॉक्टरों पर हमला करने की कोशिश की गई, हमारे हॉस्टल में बम फेंके गए, ऐसे में हम कैसे अपना काम करेंगे. हमारे नाम के आगे डीआर (Dr) लिखा है, जो हमें हमारे देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध करता है. क्या आपके परिवार में या पड़ोस में कोई डॉक्टर नहीं है. अगर उनके साथ ऐसा होगा क्या करेंगे. मैं पीएम नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं क्या उनका फर्ज नहीं बनता कि बंगाल की मुख्यमंत्री से बात करें और उन डॉक्टरों जायज मांगों को सुनें. समाज के हर वर्ग लोगों को समझना चाहिए कि हमारी क्या समस्या है. हम आंतक और डर के माहौल में काम नहीं करेंगे. अब हमें पूर्ण न्याय चाहिए. एक ऐसा कानून चाहिए कि जिससे डॉक्टरों को मारपीट या हमला करने से पहले हजार बार सोचे.''
Jun 17, 2019
11:55 (IST)
झारखंड : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरोध में रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ (RIMS) के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया.

Jun 17, 2019
11:08 (IST)
BJP सांसद बाबुल सुप्रियो ने डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल पर NDTV से बातचीत में कहा, "देश के अस्पतालों में आज जो संकट खड़ा हुआ है, उसके लिए (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी ज़िम्मेदार हैं... उन्होंने बंगाल में इस मुद्दे को मिसमैनेज किया..."
Jun 17, 2019
11:04 (IST)
दअरसल सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने देशभर के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है. साथ ही कोलकाता मेडिकल कालेज में डॉक्टर पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश देने की भी मांग की गई है.
Jun 17, 2019
11:04 (IST)
कोलकाता में डॉक्टर पर हमले के विरोध में देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार है. सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को मामले की सुनवाई करेगा. 
Jun 17, 2019
10:26 (IST)
हड़ताल कर रहे डॉक्टरों की मांग है कि डॉक्टरों के साथ हो रही मारपीट और बनी ऐसी परिस्थिति में सेंट्रल एक्ट फ़ॉर वायलेंस अगेंस्ट डॉक्टर्स लाया जाये. आईएमए ने 17 जून को देशभर में हड़ताल की घोषणा की है. एसोसिएशन के सदस्य उसके मुख्यालय पर धरना भी देंगे.
Jun 17, 2019
10:26 (IST)
रविवार की देर रात एम्स ट्रामा के डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार हुआ. इस दुर्व्यवहार की वजह से एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को दोपहर 12 बजे से लेकर कल (मंगलवार को) सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे.
Jun 17, 2019
10:22 (IST)
दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की रेज़िडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरुद्ध मार्च निकाला.

No more content
टिप्पणिया

Advertisement