25 मई से 'चरणबद्ध ढंग' से घरेलू हवाई सेवा की होगी शुरुआत, मंत्री बोले- बीच की सीटें नहीं रहेंगी खाली

देश में जारी कोरोना संकट के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि 25 मई से घरेलू हवाई सेवाओं की शुरुआत की जाएगी.

25 मई से 'चरणबद्ध ढंग' से घरेलू हवाई सेवा की होगी शुरुआत, मंत्री बोले- बीच की सीटें नहीं रहेंगी खाली

25 मई घरेलू उड़ानों का परिचालन होगा शुरू.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि 25 मई से घरेलू हवाई सेवाओं की शुरुआत की जाएगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी. हवाईअड्डों और विमानन कंपनियों को तैयार रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए एसओपी जारी किए जा रहे हैं.


नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि कम उड़ानें हो सकती हैं, बीच की सीटों को खाली रखना 'व्यवहारिक नहीं  होगा', क्योंकि इससे टिकटों की कीमत बढ़ जाएगी. बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच देश में 25 मार्च से सभी व्यावसायिक यात्री उड़ानें निलंबित हैं.

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने यात्री सेवाएं बहाल करने के फैसले का स्वागत किया, उन्होंने कहा, ‘हम 25 मई से घरेलू उड़ान सेवाओं का परिचालन फिर शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. यह फैसला देश में समग्र आर्थिक माहौल को मजबूत करने में दूरगामी साबित होगा. परिचालन की बहाली के लिए एसओपी और उड़ानों के ब्योरे का अब भी इंतजार है, वहीं हमें विश्वास है कि यह बहुप्रतीक्षित कदम बड़ी संख्या में यात्रियों को सबसे सुरक्षित और त्वरित परिवहन प्रदान करेगा.'

बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1.06 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक  3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामला सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 42,298 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 39.62 प्रतिशत पर पहुंच गया है.