NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्विटर पर एक बार फिर गलती की. इस बार उन्होंने श्रीलंका में हुए बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blasts) में जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा ही गलत बता दिया. इस पर उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने चुटकी ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के Tweet पर उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने ली चुटकी.

खास बातें

  1. ट्रंप ने ट्वीट किया- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत
  2. ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जमकर उड़ा मजाक
  3. जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने भी ली चुटकी
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्विटर पर एक बार फिर गलती की. इस बार उन्होंने श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blasts) में जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा ही गलत बता दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट (Donald Trump Tweet) किया कि श्रीलंका (Sri Lanka News) में हुए विस्फोटों में '13.8 करोड़ लोगों की  मौत' हो गई. बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए विभिन्न विस्फोटों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए. डोनाल्ड ट्रंप के इस Tweet पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने चुटकी ली. 

Sri Lanka Bomb Blast: श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाकों में 3 भारतीय सहित 207 लोगों की मौत, 400 से अधिक घायल


श्रीलंका में लिट्टे के साथ गृह युद्ध के समाप्त होने के करीब एक दशक बाद यह भीषण हमला हुआ है. ट्रंप ने ट्वीट कर श्रीलंका के लोगों के साथ संवेदना जताई और कहा कि अमेरिका उन्हें मदद देने के लिए तैयार है. उन्होंने तीन चर्चों और तीन होटलों में हुए विस्फोटों में 138 लोगों की मौत होने के बदले गलती से 13.8 करोड़ लोग लिख दिया.

ट्रंप का यह ट्वीट करीब 20 मिनट बाद हटा लिया गया, लेकिन यह ट्वीट लोगों की नजर से नहीं बच सका और लोग इसका मजाक उड़ाने लगे. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'आप मृतकों की संख्या में संशोधित कर सकते हैं. सब कुछ लाखों में ही नहीं मापा जाता है...' ट्रंप के एक फॉलोवर ने कहा, '13.8 करोड़? आपको तथ्यों का इंतजार करना चाहिए था.'

श्रीलंका में हुए बम विस्फोटों को लेकर बॉलीवुड गलियारे में जबरदस्त हलचल, कलाकरों ने कहा- आतंकियों को शर्म आनी चाहिए

टिप्पणियां

एक अन्य ने ट्वीट किया, 'हमारी आबादी दो करोड़ है. 13.8 करोड़ गणितीय रूप से असंभव है. आप अपनी बेकार संवेदनाएं अपने पास रखिए. हमें इसकी जरूरत नहीं है.' श्रीलंका की कुल आबादी 2.17 करोड़ है. डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी कई बार गलत ट्वीट कर चुके हैं. 

VIDEO: ईस्टर के मौके पर 8 धमाकों से दहला श्रीलंका​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement