1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबल, कहा- मां और ड्यूटी, दोनों फर्ज निभा रही हूं

हजारों सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. अहमदाबाद के विसात में एक महिला कांस्टेबल ने अपने फर्ज और मातृत्व की अनूठी मिसाल पेश की है. वह अपने एक साल के बेटे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही हैं.

1 साल के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबल, कहा- मां और ड्यूटी, दोनों फर्ज निभा रही हूं

महिला कांस्टेबल का नाम संगीता परमार है.

खास बातें

  • बच्चे संग ड्यूटी कर रही महिला कांस्टेबल
  • 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं ट्रंप
  • अहमदाबाद में होगा पहला पड़ाव
अहमदाबाद:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे को लेकर देश में तैयारियां जोरों पर हैं. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. जेरेड अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार भी हैं. 24 फरवरी को ट्रंप परिवार अमेरिका से सीधे गुजरात की धरती पर कदम रखेगा. अहमदाबाद में ट्रंप पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ रोड शो करते हुए वहां स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम 'मोटेरा' का उद्घाटन करेंगे. वीवीआईपी मूवमेंट की वजह से अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा है. हजारों सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है. अहमदाबाद के विसात में एक महिला कांस्टेबल ने अपने फर्ज और मातृत्व की अनूठी मिसाल पेश की है. वह अपने एक साल के बेटे को साथ लेकर ड्यूटी कर रही हैं.

महिला कांस्टेबल का नाम संगीता परमार है. संगीता ने इस बारे में कहा, 'ये थोड़ा मुश्किल है लेकिन ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं बतौर मां अपनी ड्यूटी और बतौर कांस्टेबल अपनी ड्यूटी पूरी करूं. उसकी (बच्चे की) तबियत ठीक नहीं है इसलिए मैं उसे अपने साथ लेकर आई हूं और उसे दूध पिला रही हूं.'

बताते चलें कि अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम में 25 बेड का एक अस्थायी अस्पताल तैयार किया गया है. वहां सोमवार को 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होने वाला है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अहमदाबाद पहुंच गए हैं. रविवार को उन्होंने मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बॉलीवुड विलेन 'मोगैम्बो' से की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना

गौरतलब है कि अहमदाबाद के कार्यक्रम के बाद ट्रंप परिवार सीधे आगरा के लिए रवाना हो जाएगा. वहां वह ताजमहल का दीदार करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप के दिल्ली आगमन पर उनके स्वागत के लिए मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम रखा गया है. ट्रंप कई प्रमुख भारतीय उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे. वहीं, मंगलवार को ही उनकी पत्नी मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और 'हैप्पीनेस क्लास' के बारे में जानकारी लेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए ताजनगरी में तैयारियां अंतिम चरण में