'हमारे चार साल बेहतरीन रहे, बहुत कुछ हासिल किया' : व्हाइट हाउस छोड़ते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति के तौर पर आख़िरी बार व्‍हाइट हाउस (White House) को छोड़ दिया है. वे नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में वे शामिल नहीं होंगे.

'हमारे चार साल बेहतरीन रहे, बहुत कुछ हासिल किया' : व्हाइट हाउस छोड़ते हुए बोले डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के शपथ समारोह में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है

वॉशिंगटन:

डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति के तौर पर आख़िरी बार व्‍हाइट हाउस (White House) को छोड़ दिया है. वे नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. व्हाइट हाउस छोड़ते हुए निवर्तमान राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने भावुक संबोधन में कहा, 'हमारे चार साल बेहतरीन रहे हैं, इस दौरान हमने बहुत कुछ हासिल किया'. उन्‍होंने जो बाइडेन प्रशासन को भी शुभकामनाएं देते हुए सफलता की कामना की. 74 वर्षीय ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप व्‍हाइट हाउस के लॉन से Marine One पर सवार हुए यहां से वे ज्‍वॉइंट बेस एंड्रयूज के लिए उड़ान भरी. यहां से वे Air Force One पर सवार होंगे.अमेरिका के राष्‍ट्रपति के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस को छोड़ने के बाद ट्रंप फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट को अपना स्थायी आवास बनाएंगे.

मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है.राष्ट्रपति के तौर पर अपने चार सालों के कार्यकाल के दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप ने मार-ए-लागो में अच्छा खासा समय व्यतीत किया है जिसे “विंटर व्हाइट हाउस” भी कहा गया. राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में अपने कानूनी निवास को न्यूयॉर्क शहर के ट्रंप टॉवर से बदलकर मार-ए-लागो कर लिया था. 

डोनाल्ड ट्रंप का 'मुस्लिम ट्रैवल बैन' खत्म करेंगे जो बाइडेन, सीमा पर दीवार का काम भी रोकेंगे

लंबे समय तक न्यूयॉर्क में रहे 74 वर्षीय ट्रंप ने 1985 में एक करोड़ डॉलर में यह घर खरीदा था और इसे एक निजी क्लब में बदल दिया था जो बीते चार सालों के दौरान उनका शीतकालीन घर रहा. करीब 20 एकड़ में फैले इस स्टेट में 128 कमरे हैं.एस्टेट के सामने अटलांटिक महासागर का शानदार नजारा दिखता है और क्लब की सदस्यता खरीदने वालों के लिये यह खुला है.

अमेरिका: बाइडेन ने ट्रांसजेंडर महिला रशेल लेविने को सहायक स्वास्थ्य सचिव के रूप में नामित किया

इससे पहले, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को शुभकामनाएं दी. नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस आज पदभार संभालेंगे.अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र के राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडन शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राष्ट्रपति के तौर पर देश के नाम अपना पहला संबोधन देंगे. ऐतिहासिक भाषण भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विनय रेड्डी तैयार कर रहे हैं, जो एकता और सौहार्द पर आधारित होगा.


डोनाल्ड ट्रंप पर ऐतिहासिक महाभियोग, 10 रिपब्लिकन सांसद भी खिलाफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)