NDTV Khabar

Howdy Modi में डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ह्यूस्टन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा अमेरिका तथा भारत दोनों के लिए महत्वपूर्ण है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के रिकॉर्ड 50,000 लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि दोनों देश अपने संबंधों को सुदृढ़ करने के लिए जल्द ही कई रक्षा सौदों पर हस्ताक्षर करेंगे. 

Howdy Modi: पीएम मोदी ने कहा - हम किसी दूसरे से नहीं बल्कि खुद से मुकाबला कर रहे हैं, 10 बातें

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हम निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'' ट्रंप ने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका यह भी समझते हैं कि अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी सीमाओं की रक्षा करनी होगी. सीमा सुरक्षा अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है. सीमा सुरक्षा भारत के लिए महत्वपूर्ण है और हम यह समझते हैं.'' इस पर मोदी ताली बजाते हुए दिखें.


टिप्पणियां

हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार था जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और उन्होंने रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. ट्रंप ने एक संक्षिप्त ट्वीट में लिखा, “अमेरिका भारत से प्रेम करता है. ” उन्होंने ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम के जोशपूर्ण माहौल को “अद्भुत” बताया. (इनपुट-एजेंसी)

VIDEO: 'हाउडी मोदी' में पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी के साथ मंच किया साझा

  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement