NDTV Khabar

क्या राहुल गांधी खुद को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं, यह मिला जवाब...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा वे अभी फिलहाल प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या राहुल गांधी खुद को अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं, यह मिला जवाब...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा वे अभी फिलहाल प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. शनिवार को भारतीय पत्रकारों के संघ से बातचीत के दौरान राहुल ने इसके अलावा कई मुद्दों पर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पत्रकारों ने सवाल किया, 'क्या आप खुद को भारत के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखते हैं? इस पर उन्होंने कहा, 'फिलहाल मैं इस बारे में नहीं सोच रहा. मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के तौर पर देखता हूं. मुझमें यह बदलाव 2014 के बाद आया. मुझे लगा कि भारत में जैसी घटनाएं हो रही हैं, उससे भारत और भारतीयता को खतरा है. मुझे इससे देश की हिफाजत करनी है.' 
 


यह भी पढ़ें : सिख विरोधी दंगा ‘‘बेहद दुखद त्रासदी’, हिंसा में शामिल लोगों को सजा देने का ‘‘100 फीसदी’’ समर्थन : राहुल गांधी

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर अपने हमले को तेज करते हुए कहा कि लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे जनवादी नेताओं का समर्थन इसलिए करते हैं, क्योंकि वे नौकरी नहीं होने को लेकर गुस्से में हैं. भारतीय पत्रकारों के संघ से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि समस्या के समाधान की बजाए ये नेता उस गुस्से को भुनाते हैं और देश को नुकसान पहुंचाते हैं.


यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, इस मामले में भाजपा की खुशी-खुशी मदद करेगी कांग्रेस

इससे पहले राहुल ने कहा था कि भारत में बेरोजगारी का 'संकट बड़ा है' और भारत सरकार इसे स्वीकार नहीं करना चाहती. यहां प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक संवाद कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि चीन एक दिन में 50,000 नौकरियों का सृजन करता है, जबकि भारत में एक दिन में केवल 450 नौकरियां ही पैदा होती हैं. यह एक आपदा है.

टिप्पणियां

VIDEO : ‘लिंचिंग के लिये बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी जिम्मेदार’

वहीं राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा, 'आरएसएस और मुस्लिम ब्रदरहुड में काफी समानता है. वे सत्ता पाने के लिए लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का इस्तेमाल करते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement