NDTV Khabar

कांग्रेस का रामनाथ कोविंद विरोध समझ से परे : वेंकैया नायडू

नायडू ने कहा, "हमारे पास जीतने लायक बहुमत है. सभी बड़ी पार्टियां कोविंद का समर्थन कर रही हैं. यह बात केवल कांग्रेस को ही पता है कि वह चुनाव क्यों लड़ रही है, क्योंकि उनके पास संख्याबल नहीं है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का रामनाथ कोविंद विरोध समझ से परे : वेंकैया नायडू

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का कांग्रेस विरोध क्यों कर रही है. कोविंद के नामांकन दाखिल करने के बाद नायडू ने कहा, "कोविंद योग्य उम्मीदवार हैं. उनका विवादों से दूर-दूर तक नाता नहीं है, शिक्षित तथा अनुभवी हैं और बिहार के राज्यपाल के रूप में बढ़िया काम कर चुके हैं. उन्होंने कमजोर व दबे-कुचले तबकों के बीच काम किया है. मुझे समझ में नहीं आ रहा कि कांग्रेस उनका विरोध क्यों कर रही है." उन्होंने कहा, "वे कह रहे हैं कि उनके परामर्श के बिना हमने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार उतारा. लेकिन हम उनके पास गए थे और उनका समर्थन मांगा था. चुनाव लड़ना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है. लेकिन आज अधिकांश बड़ी राजनीतिक पार्टियों का समर्थन कोविंद के साथ है."

नायडू ने कहा, "हमारे पास जीतने लायक बहुमत है. सभी बड़ी पार्टियां कोविंद का समर्थन कर रही हैं. यह बात केवल कांग्रेस को ही पता है कि वह चुनाव क्यों लड़ रही है, क्योंकि उनके पास संख्याबल नहीं है." उन्होंने कहा, "मैं तो उन्हें कोविंद का समर्थन करने के लिए कहूंगा." वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस दलितों या उनकी समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है.

उन्होंने कहा, "उन्हें यह पिछले चुनाव में करना चाहिए था, मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाते. अब जब राजग ने दलित उम्मीदवार उतारा है, तो उन्होंने दलितों को एक-दूसरे से लड़ाने के लिए मीरा कुमार को उम्मीदवार बना दिया, जो दलितों का अपमान है."

टिप्पणियां
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस मीरा कुमार को एक अन्य दलित उम्मीदवार के मुकाबले चुनाव मैदान में उतारकर 'बिहार की बेटी' का अपमान कर रही है. सुशील मोदी ने कहा, "अब जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दलित उम्मीर उतारा है, तो उन्होंने मीरा कुमार में संभावनाएं देखनी शुरू कर दी. यह बिहार की बेटी का अपमान है." पूर्व उपप्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी मीरा कुमार बिहार की निवासी हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement