गोवा के मंत्री की पत्नी ने अभिभावकों से कहा, अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूल मत भेजो

गोवा के मंत्री की पत्नी ने अभिभावकों से कहा, अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूल मत भेजो

पणजी:

गोवा के मंत्री दीपक धावलीकर की पत्नी लता ने अभिभावकों से कहा है कि वे अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूलों में नहीं भेजें और इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं से पश्चिमी संस्कृति नहीं अपनाने की अपील करते हुए कहा है कि इससे बलात्कार की घटनाएं बढ़ती हैं। वह अपने इस बयान के कारण विवादों में घिर गई हैं।

विवादित दक्षिणपंथी संगठन सनातन संस्था की पदाधिकारी लता ने मडगांव में रविवार को आयोजित एक सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा, 'हिंदू पुरुषों को घर से जाते समय तिलक और महिलाओं को कुमकुम लगाना चाहिए। हिंदू एक जनवरी को नहीं, बल्कि गुड़ी पड़वा को नए साल के रूप में मनाएं। अपने बच्चों को कॉन्वेंट स्कूल नहीं भेजें। फोन कॉल का जवाब देते वक्त 'हेलो' की जगह 'नमस्कार' कहकर अभिवादन करें।'

लता ने कहा, 'अब समय आ गया है कि हम अपनी समृद्ध प्राचीन भारतीय संस्कृति पर गर्व करें। माथे पर 'कुमकुम' नहीं लगाना, तंग और अंग प्रदर्शन करने वाले कपड़े पहनना, बाल कटवाना और अजीब तरीके से हेयरस्टाइल बनाना महिलाओं के लिए अब फैशन बन गया है।' उन्होंने कहा, 'बलात्कार के मामले बढ़ रहे हैं, इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि महिलाओं ने पश्चिमी संस्कृति को अपना लिया है।'

इस बयान को लेकर जब लता के पति दीपक धावलीकर से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। दीपक ने कहा, 'मुझे उनके द्वारा दिए गए इस प्रकार के किसी भी बयान के बारे में नहीं पता। मैं आपसे बाद में इस विषय पर बात करूंगा।'

दीपक धावलीकर के भाई सुदीन धावलीकर गोवा की बीजेपी सरकार में परिवहन एवं लोकनिर्माण मंत्री हैं। दोनों भाई महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक हैं, जिसने लक्ष्मीकांत पार्सेकर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को समर्थन दिया था।

सुदीन को पिछले वर्ष उस समय आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने बिकनी पर रोक लगाने की मांग करते हुए दावा किया था कि यह भारतीय संस्कृति के खिलाफ है और इसके कारण बलात्कार की घटनाएं होती हैं।

सुदीन ने बाद में अपना यह बयान वापस ले लिया था। इस बयान के कारण सुदीन को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि गोवा के समुद्री तटों और पबों में लाखों विदेशियों समेत भारी संख्या में पर्यटक आते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीपक ने भी उस समय विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने चुनाव में भाजपा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए गोवा विधानसभा में कहा था कि उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री भारत को एक हिंदू राष्ट्र के रूप में विकसित करेंगे।